छह वर्षीय बच्ची ने दान किए दो हजार रुपये

कर्नाटक में बेलगाम की छह वर्षीय बच्ची ने मैग्सेसे पुरस्कार विजेता डॉ. प्रकाश आम्टे को सामाजिक कार्यो के लिए अपनी पॉकेट मनी से बचाकर दो हजार रुपये दान किए। गत सप्ताह एक कार्यक्रम में भाग लेने बेलगाम गए डॉ. आमटे ने पत्रकारों को बुधवार को यह जानकारी दी।

By Edited By: Publish:Wed, 05 Feb 2014 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 05 Feb 2014 07:34 PM (IST)
छह वर्षीय बच्ची ने दान किए दो हजार रुपये

ठाणे (महाराष्ट्र)। कर्नाटक में बेलगाम की छह वर्षीय बच्ची ने मैग्सेसे पुरस्कार विजेता डॉ. प्रकाश आम्टे को सामाजिक कार्यो के लिए अपनी पॉकेट मनी से बचाकर दो हजार रुपये दान किए। गत सप्ताह एक कार्यक्रम में भाग लेने बेलगाम गए डॉ. आमटे ने पत्रकारों को बुधवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें: चंदे की रसीद देना कांग्रेस व सपा को मंजूर नहीं

आम्टे ने बताया, 'मेरा भाषण समाप्त होने के बाद एक छोटी सी बच्ची स्टेज पर आई और मुझे अपनी गुल्लक सौंप दी। उस गुल्लक में दो हजार रुपये थे।' बाबा आम्टे के पुत्र डॉ. प्रकाश ने जब प्रसावा पाटिल नामक बच्ची से इस धन के बारे में बारे पूछा तो उसने कहा कि अपने अभिभावकों द्वारा दिए गए जेब खर्च से उसने इसे एकत्र किया है।

गौरतलब है कि प्रकाश आम्टे ग्रामीणों के लिए सामुदायिक सेवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में हेमलकासा स्थित लोक बिरादरी प्रकल्प नामक संस्थान चलाते हैं।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष डॉ. बाबा आम्टे की जन्म शताब्दी के अवसर पर लोक बिरादरी की टीम हेमलकासा में 50 बिस्तरों वाले एक पूर्ण-विकसित अस्पताल का निर्माण करेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी