40 फुट का हार, करता रहा शीला का इंतजार

पूर्वी दिल्ली। आम आदमी पार्टी को कम आंकना कांग्रेस के साथ ही बहुत लोगों को भारी पड़ गया। पिछले पंद्रह साल से दिल्ली की सत्ता पर काबिज शीला दीक्षित की वापसी की आस लगाए, गाजीपुर फूल मंडी के कारोबारियों को तब निराशा का सामना करना पड़ा जब शीला को नवोदित आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने भारी मतों से हरा ि

By Edited By: Publish:Mon, 09 Dec 2013 08:50 AM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2013 01:02 PM (IST)
40 फुट का हार, करता रहा शीला का इंतजार

पूर्वी दिल्ली। आम आदमी पार्टी को कम आंकना कांग्रेस के साथ ही बहुत लोगों को भारी पड़ गया। पिछले पंद्रह साल से दिल्ली की सत्ता पर काबिज शीला दीक्षित की वापसी की आस लगाए, गाजीपुर फूल मंडी के कारोबारियों को तब निराशा का सामना करना पड़ा जब शीला को नवोदित आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने भारी मतों से हरा दिया। दरअसल मंडी के कारोबारियों ने शीला दीक्षित के जीतने पर उपहार के तौर पर देने के लिए 40 फुट का हार तैयार करवाया था लेकिन दिल्ली में कांग्रेस की शर्मनाक हार के चलते कारोबारियों द्वारा बनवाया गया यह हार मंडी में ही पड़ा रह गया।

पिछले पंद्रह साल से लगातार दिल्ली में कांग्रेस को जीत मिलती रही ऐसे में फूल कारोबारियों को उम्मीद थी कि शीला एक बार फिर से दिल्ली की मुख्यमंत्री के तौर पर चुनी जाएंगी। लिहाजा उन्हें तोहफा देने के मकसद से फूल मंडी के कारोबारियों ने 40 फुट का हार तैयार करवाया गया था जो गुलाब, गुलदावदी और रजनीगंधा आदि फूलों से तैयार किया गया। करीब 25000 रुपये की लागत के इस हार को बनाने में दो दिन लगे और इसके लिए 12 मजदूरों ने काम किया। हालांकि दिल्ली विधान सभा चुनाव के नतीजे सामने आने पर प्रदेश में कांग्रेस की शर्मनाक हार से कारोबारियों को यह हार शीला दीक्षित को भेंट करने का मौका ही नहीं मिला और यह मंडी में ही पड़ा रह गया।

पढें: राजनीति के नए नायक बने केजरीवाल

इतना ही नहीं, कारोबारियों को उम्मीद दी थी कि चुनाव जीतने पर कांग्रेस की ओर से उन्हें फूल और मालाओं के बड़े ऑर्डर मिलेंगे। लेकिन स्थिति इसे उलट निकली।

शीला दीक्षित ने पिछले 15 सालों में दिल्ली में अच्छा काम किया इसलिए हमें उम्मीद थी कि इस बार भी जीत उन्हीं की होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यही वजह है कि कारोबारियों में थोड़ी निराशा है। ऐसे में हमने शीला जी के लिए जो तोहफा तैयार करवाया था वह दे नहीं पाए।

-अशोक रंधावा

अध्यक्ष

कृषि विपड़न समिति

गाजीपुर फूल मंडी

-ऐसा लग जरूर रहा था कि कांग्रेस जीतेगी पर जनता भ्रष्टाचार, महंगाई से इतना परेशान हो चुकी है कि उन्होंने आम आदमी को मौका दिया। चुनाव नतीजे आने के बावजूद फूलों की मांग पर खास असर नहीं पड़ा है क्योंकि अभी स्थिति साफ नहीं है कि यहां कौन सरकार बनाएगा।

-अजब सिंह

अध्यक्ष

फूल मंडी गाजीपुर

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी