लालू यादव को सजा से पहले बेटी मीसा के खिलाफ हुई ये एक और कार्रवाई

लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनकी बेटी और दामाद के खिलाफ एक के बाद एक कार्रवाई हो रही है।

By Pratibha KumariEdited By: Publish:Sat, 06 Jan 2018 01:47 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 02:11 PM (IST)
लालू यादव को सजा से पहले बेटी मीसा के खिलाफ हुई ये एक और कार्रवाई
लालू यादव को सजा से पहले बेटी मीसा के खिलाफ हुई ये एक और कार्रवाई

नई दिल्‍ली, पीटीआई। एक तरफ जहां चारा घोटाले मामले में फंसे लालू यादव के खिलाफ सजा का एलान होना है, वहीं मनी लॉन्डिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी बेटी मीसा भारती और पति शैलेष कुमार के खिलाफ दिल्‍ली की अदालत में एक और आरोप पत्र दायर कर दिया है। इससे पहले पिछले महीने 23 दिसंबर को ईडी ने दोनों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। दोनों आरोप पत्रों पर पांच फरवरी को विचार किया जाएगा।

हालांकि एक और चार्जशीट दाखिल करने पर कोर्ट ने ईडी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सप्लीमेंट्री चार्जशीट ही दाखिल करोगे या मामले की सुनवाई पर ट्रायल भी शुरू होगा।

बता दें कि लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी पहले ही कई ठिकानों पर छापे मार चुकी है। इसी साल सितंबर में ईडी ने मीसा भारती के दिल्ली से सटे बिजवासन इलाके स्थित फार्म हाउस को जब्त किया था। यह फार्म हाउस मीसा और उनके पति शैलेश का है। मीसा और शैलेश के जवाबों से संतुष्ट नहीं होने पर प्रवर्तन निदेशालय ने यह कदम उठाया था।

आरोप है कि यह फार्म हाउस शेल कंपनियों के जरिए आए धन से खरीदा गया था। चार शेल कंपनियों के जरिए 1 करोड़ 20 लाख रुपये आए थे जिसके जरिए इस प्रॉपर्टी को खरीदा गया था। मीसा पर यह भी आरोप है कि साल 2008-09 में शेल कंपनियों के जरिए पैसा तब आया था, जब लालू यादव रेलमंत्री थे।

यह भी पढ़ें: क्या आज हो जाएगा लालू की सजा का एलान, सबकी निगाहें टिकी घड़ी पर

chat bot
आपका साथी