14 वर्ष में ही जबरन करायी शादी फिर 50,000 रुपये में बेच दिया

उत्‍तर प्रदेश के बनारस की 14 वर्ष की बच्‍ची के रिश्‍तेदारों ने उसकी शादी ऐसे इंसान से करा दी जिसने उसका सौदा कर दिया।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 28 Jul 2016 10:16 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jul 2016 10:23 AM (IST)
14 वर्ष में ही जबरन करायी शादी फिर 50,000 रुपये में बेच दिया

मुंबई। अनाथालय में रहने वाली 14 साल की बच्ची को उसके रिश्तेदारों ने पहले उसे वहां से निकाला और फिर उसकी जबर्दस्ती शादी करा दी। पति उसे नौकरी का झांसा देकर दूसरे शहर ले आया। नौकरी तो दूर की बात मलाड निवासी एक महिला के हाथों 50,000 रुपये में बेच दिया।

बच्चों के अवैध व्यापार मामले में मलाड पुलिस को यह लड़की मिली जिसने अपनी दुखभरी कहानी सुनायी। उसका बयान दर्ज करने वाले पुलिस ने बताया कि लड़की के सिर पर चोट है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, 14 वर्षीय लड़की की शिकायत दर्ज की है जिसमें उसने कहा है कि उसका पति उसे दिल्ली से लेकर आया और पिछले माह 50,000 रुपये में एक महिला के हाथों बेच दिया। पीड़ित ने दावा किया कि महिला लिंक रोड पर मलाड में रहती है, और उसे पीटती भी है। लड़की ने तंग आकर अपनी कहानी बिल्डिंग के गार्ड को सुनायी तो उन्होंने उसे पुलिस के पास जाने की सलाह दी।

महज 13 वर्ष की उम्र में तीन बार बिकी लड़की

लड़की उत्तर प्रदेश के बनारस की रहने वाली है। उसने बताया कि उसे दिल्ली के एक अनाथालय से रिश्तेदार लेकर आये और उसकी शादी करा दी। उसे यह याद नहीं कि उसकी शादी दिल्ली में हुई थी या मुंबई में। किशोरी ने बताया कि उसका पति हमेशा उसकी पिटाई करता है। सीनियर इंस्पेक्टर, सुधीर महादिक ने कहा कि वे उसे मेडिकल जांच के लिए भेजेंगे। ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस, देवेन भारती ने कहा कि वे दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

विदेशी युवती को बनाया बंधक, हर रोज लगती थी बोली...पढ़ें खबर

chat bot
आपका साथी