भोपाल में कोरोना वायरस के 14 नए मामले, राजधानी में 112 हुई संक्रमितों की संख्या

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को 14 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक अब राजधानी में कुल 112 कोरोना संक्रमित मामले हो गए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 10 Apr 2020 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 10 Apr 2020 11:21 AM (IST)
भोपाल में कोरोना वायरस के 14 नए मामले,  राजधानी में 112 हुई संक्रमितों की संख्या
भोपाल में कोरोना वायरस के 14 नए मामले, राजधानी में 112 हुई संक्रमितों की संख्या

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को 14 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक, अब राजधानी में कुल 112 कोरोना संक्रमित मामले हो गए हैं। बता दें कि इस वक्त मध्य प्रदेश में 397 के आस-पास कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में अबतक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में सबसे ज्यादा मामले इंदौर से सामने आए हैं। यहां पर 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं राजधानी भोपाल से अब 112 मामले हो गए हैं।

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 15 जिल के 46 इलाकों को कविड-19 हॉसस्पॉट घोषित कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन इलाकों को सील करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के चलते कम से कम 199 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है जबकि 5 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच चुका है। इस वक्त इस संक्रमण की रोकथाम के लिए देश में 21 दिनो का लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसके चलते देश में सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं। सभी लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। सभी लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाने पर जोर दिया है।

इस वायरस से सभी लोग परेशान हैं। इसका इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है। सभी देश अपन स्तर पर इस वायरस से निपटने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। इस बीमारी से देश के 200 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।चीन के वुहान से फैले इस वायरस से 200 से ज्यादा देश सक्रमित हैं। इससे पहले इस वायरस से वैश्विक तौर पर 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 90 हजार के पास पहुंच चुका है।

chat bot
आपका साथी