मुरादाबाद में ट्रक-टाटा मैजिक भिड़ंत में 12 की मौत

मुरादाबाद के कुंदरकी क्षेत्र में ट्रक और टाटा मैजिक की भिड़ंत में मैजिक सवार दंपति समेत 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। सभी मृतक अमरोहा जिले के रहने वाले हैं। जिनमें 11 एक ही गांव के हैं। माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने मृतकों

By Sudhir JhaEdited By: Publish:Sun, 16 Nov 2014 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 17 Nov 2014 02:53 AM (IST)
मुरादाबाद में ट्रक-टाटा मैजिक भिड़ंत में 12 की मौत

लखनऊ, जागरण न्यूज नेटवर्क। मुरादाबाद के कुंदरकी क्षेत्र में ट्रक और टाटा मैजिक की भिड़ंत में मैजिक सवार दंपति समेत 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। सभी मृतक अमरोहा जिले के रहने वाले हैं। जिनमें 11 एक ही गांव के हैं। माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख और घायलों को 25-25 हजार रुपये का मुआवजा दिलाने की घोषणा की है। उधर, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर हादसे में पांच और आगरा में एक दंपति की मौत हो गई।

टाटा मैजिक सवार सभी लोग आंवला (बरेली) में आयोजित विश्व साकार हरि के सत्संग में शामिल होने जा रहे थे। रविवार सुबह साढ़े सात बजे मैजिक कुंदरकी-डीगरपुर मार्ग पर मझोली के पास पहुंची, तभी सामने से आ रहे भूसे से लदे ट्रक से उसकी भिड़ंत हो गई। मैजिक के परखच्चे उड़ गए तथा इसमें सवार 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल हो गए। सभी मृतक अमरोहा जिले के हैं, जिनमें 11 लोग देहात थाना क्षेत्र के गांव अदलपुर ताज के रहने वाले थे। घायलों की हालत गंभीर है। उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ट्रक चालक गाड़ी समेत फरार हो गया। हादसे के बाद माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये विधायक निधि व दो-दो लाख रुपये का मुआवजा किसान बीमा योजना के माध्यम से दिलाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि घायलों का नि:शुल्क उपचार कराया जाएगा। साथ ही उन्हें 25-25 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

हादसे में डॉक्टर समेत पांच की मौत

ग्रेटर नोएडा। नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर शनिवार देर रात झïट्टा बादौली गांव के समीप एक स्कार्पियो खराब खड़े ट्राला से टकरा गई। दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। मूलरूप से दिल्ली के नागलोई के शिवराम पार्क के ई 77 नंबर के मकान में रहने वाले डा. राकेश अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एम्स) में तैनात हैं। डाक्टर राकेश परिवार सहित कासगंज एक रिश्तेदार के मौत के गम में शामिल होने गए थे। देर रात बादौली गांव के समीप खराब खड़े ट्रालासे स्कार्पियो टकरा गई। इस दुर्घटना में डाक्टर राकेश गौतम (40) सहित उनकी मां कमला देवी (63), मौसा हरी सिंह (66), आशा देवी (38), चालक जितेंद्र (25) की मौत हो गई। जबकि मौसेरे भाई महेश गौतम (33), सुभाष गौतम (30), मौसी शारदा देवी (62), भाई राजेश गौतम व बहन सुनीता देवी घायल हो गई। घायलों को कैलाश अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया। उधर, आगरा के छलेसर में हाइवे पर रविवार को टैंकर ने एक्टिवा स्कूटर सवार वृद्ध दंपती को रौंद दिया। हाइवे पर बने कट से निकलते समय चपेट में आए दंपती की मौके पर मौत हो गई। चालक गाड़ी समेत भाग निकला।

chat bot
आपका साथी