NVS PGT Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, जल्द होंगे इंटरव्यू; आप भी चेक करें लिस्ट

NVS PGT Result 2019 जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 04:19 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 04:30 PM (IST)
NVS PGT Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, जल्द होंगे इंटरव्यू; आप भी चेक करें लिस्ट
NVS PGT Result 2019: जारी हुआ रिजल्ट, जल्द होंगे इंटरव्यू; आप भी चेक करें लिस्ट

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalay Samiti- NVS) ने PGT भर्ती परीक्षा के लिए रिजल्ट की घोषणा कर दी है। रिजल्ट की घोषणा मेरिट लिस्ट के रूप में की गई है, जिसमें शामिल उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

NVS PGT Result 2019: ऐसे करें चेक-

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे पहले नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं। अब होमपेज पर नीचे इंटरव्यू के लिए सेलेक्टेड उम्मीदवारों की लिस्ट का लिंक नजर आएगा। इस लिंक पर क्लिक करते ही लिस्ट खुल जाएगी। लिस्ट चेक करके अपना रोल नंबर और नाम ढूंढ़ें और लिस्ट डाउनलोड कर लें।

नवोदय विद्यालय समिति ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (Post Graduate Teachers- PGTs) के लिए इसी साल जुलाई में भर्तियां निकाली थीं। जिसके लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (Computer Based Test) का आयोजन 17 सितंबर से 19 सितंबर, 2019 के बीच किया गया था। इसके बाद उम्मीदवारों को सभी विषयों के लिए आपत्ति दर्ज कराने के लिए 24 सितंबर से 28 सितंबर, 2019 तक का समय दिया गया था वहीं गणित के लिए कैंडिडेट्स के पास 07 अक्टूबर से 11 अक्टूबर, 2019 तक का समय था। सीबीटी में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर लिस्ट तैयार की गई है, अब उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा।

फिलहाल इंटरव्यू कब होगा इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। वैसे अंदाजा है कि इंटरव्यू 02 दिसंबर से 12 दिसंबर, 2019 के बीच आयोजित किए जा सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो इंटरव्यू की तिथि की जानकारी के लिए लगातार आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें ताकि कोई अपडेट छूटे ना।

chat bot
आपका साथी