LIC ADO Pre Result 2019: अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर प्री परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

LIC ADO Pre Result 2019 अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर प्री परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। उम्मीदवार licindia.in पर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 30 Jul 2019 03:35 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jul 2019 03:35 PM (IST)
LIC ADO Pre Result 2019: अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर प्री परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक
LIC ADO Pre Result 2019: अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर प्री परीक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली, जेएनएन।  LIC ADO pre result 2019: लाइफ इश्योरेंस कोरपोरेशन ऑफ इंडिया ने अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर प्री परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वो अब एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकते हैं। लाइफ इश्योरेंस कोरपोरेशन ऑफ इंडिया की ऑफशियल वेबसाइट licindia.in है, यहां पर नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।

बता दें कि अप्रेंटिस डेवल्पमेंट ऑफिसर प्री परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई, 2019 को किया गया था। इस पद पर भर्ती के लिए प्री परीक्षा सीबीटी टेस्ट का आयोजन किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने प्री परीक्षा पास कर ली है, उनको अब मेंस के लिए आमंत्रित किया जाएगा। मेंस परीक्षा का आयोजन 10 अगस्त, 2019 को किया जा रहा है। गौरतलब है कि मई में एलआईसी ने 8000 भर्तियां निकाली थी।

LIC ADO Prelims Result 2019 ऐसे चेक करें रिजल्ट-

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर विजिट करें। अब यहां नजर आ रहे LIC ADO Prelims Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा, यहां अपने क्षेत्र का चयन करें। अब आपका स्क्रीन पर रिजल्ट खुल जाएगा। अब अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें या फिर भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें।

मई में एलआईसी द्वारा 8000 से अधिक रिक्तियों की घोषणा की गई थी। एडीओ पद मुख्य रूप से सेल्स सुपरविजन(बिक्री पर्यवेक्षण) का काम है। एक अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर को थ्योरेटिकल(सैद्धांतिक) और फील्ड सेल्स ट्रेनिंग से गुजरना होगा। उम्मीदवारों को अपरेनटिसशिप उनका प्रशिक्षण शुरू होने की तारीख से शुरू होगी।

जब एक अप्रेंटिस ऑफिसर सफलतापूर्वक अपना अप्रेंटिसशिप पूरा कर लेता है, या भर्ती के लिए उपयुक्त पाया जाता है निगम की ओर से उसे ही डेवलपमेंट ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया जा सकता है और प्रोबेशन पर रखा जा सकता है। नियुक्त किए जाने वाले अधिकारी का प्रोबेशन पीरिएड एक साल का होता है, इसे दो साल तक बढ़ाया भी जा सकता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी