डीयू एडमिशन: कॉलेजों ने जारी किया खाली सीटों का ब्यौरा

दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों ने शनिवार को वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर खाली सीटों की जानकारी दी। स्नातक कोर्स में पांच लिस्ट से दाखिले पूरे हो चुके हैं।

By Amit MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Jul 2016 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2016 05:14 PM (IST)
डीयू एडमिशन: कॉलेजों ने जारी किया खाली सीटों का ब्यौरा

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों ने शनिवार को वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर खाली सीटों की जानकारी दी। स्नातक कोर्स में पांच लिस्ट से दाखिले पूरे हो चुके हैं। अब बची हुई सीटों पर स्नातक कोर्स में दाखिले के लिए छात्र आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए छात्रों को डीयू के पोर्टल से सीधा कॉलेज में खाली सीट के लिए आवेदन करना होगा।

इन कॉलेजों की खाली सीटों पर सिर्फ वे छात्र ही आवेदन कर सकते हैं जो पहले से डीयू पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा चुके हैं। नए छात्र कॉलेजों में दाखिले के लिए आवेदन नही कर पाएंगे। दिल्ली विश्वविद्यालय में चल रही दाखिला प्रक्रिया में विश्वविद्यालय के स्तर से इस बार केवल पांच कटऑफ लिस्ट जारी की गई है। शुक्रवार को दाखिला प्रक्रिया का अंतिम दिन था। शनिवार दोपहर तक दाखिले होने के बाद कालेजों ने विश्वविद्यालय को खाली सीटों की जानकारी दी।

कॉलेज ऑफ वोकेशन स्टडीज के प्रिंसिपल डॉ. इंद्रजीत डागर ने बताया कि पांचवी लिस्ट से दाखिले बाद कॉलेजों में बची हुई सीटों की जानकारी कॉलेजों ने विश्वविद्यालय को भेज दी है। खाली सीटों की जानकारी विश्वविद्यालय के पोर्टल और वेबसाइट पर भी दी जा रही है। खाली सीटों पर आवेदन के आधार पर कॉलेज अपनी-अपनी कटऑफ निकालेंगे।

किरोड़ीमल में 13, केएमसी में 113 सीटें खाली
डीयू के किरोड़ीमल कॉलेज में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए विभिन्न कोर्सेज में मात्र 13 सीटें रिक्त हैं। वहीं केएमसी में ओबीसी वर्ग के लिए सबसे अधिक 113 सीटें खाली हैं। पांचवी कट ऑफ के बाद भी कश्मीरी माइग्रेंट के लिए केएमसी में 65 सीटें रिक्त है। वहीं कैंपस स्थित रामजस कॉलेज में बीए में 16 और बीएसी फिजिकल साइंस में 13 सीटों पर दाखिलों का मौका है। इस कॉलेज में कश्मीरी माइग्रेंट के लिए सभी विषयों में सीटें रिक्त हैं।

chat bot
आपका साथी