दिल्ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी से की अपील, केंद्रीय विश्‍वविद्यालयों की परीक्षाएं हो रद्द

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर केंद्रीय विश्‍वविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 07:01 PM (IST)
दिल्ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी से की अपील, केंद्रीय विश्‍वविद्यालयों की परीक्षाएं हो रद्द
दिल्ली के CM केजरीवाल ने PM मोदी से की अपील, केंद्रीय विश्‍वविद्यालयों की परीक्षाएं हो रद्द

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर केंद्रीय विश्‍वविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है। यूनिवर्सिटी ने पीएम से अपील की है कि डीयू समेत सभी केंद्रीय विश्‍वविद्यालयों की परीक्षाएं कैंसिल कर दी जाएं। केजरीवाल ने मोदी को लिखे पत्र में कहा, "मैं केंद्र सरकार और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से छात्रों के बड़े हित में उनके दिशा निर्देशों को बदलने और उनकी अंतिम-सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने का अनुरोध करता हूं।

For the sake of our youth, I urge Hon’ble PM to personally intervene and cancel final year exams of DU and other central govt universities and save the future. pic.twitter.com/V7iinytR9O— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) July 11, 2020

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि यूजीसी ने विश्‍वविद्यालयों और कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि आखिरी सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं की लिखित ऑफलाइन या ऑनलाइन परीक्षाएं करवाई जाएं। इन निर्देशों के कारण देश के लाखों छात्र-छात्राओं और पैरेंट्स में गुस्सा है। इन सबका मानना है कि यह फैसला गलत है। सीएम ने अपने पत्र में आगे कहा कि हमारे युवाओं के लिए, मैं पीएम से व्यक्तिगत रूप से डीयू और अन्य केंद्र सरकार के विश्वविद्यालयों में फाइनल ईयर की परीक्षा को रद्द करने और भविष्य को बचाने का आग्रह करता हूं।

बता दें कि कुछ देर पहले ही दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐलान किया था कि दिल्ली सरकार के तहत आने वाली सभी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द की जाती हैं। इनमें फाइनल ईयर की परीक्षाएं भी शामिल हैं। इन छात्रों को विश्वविद्यालयों द्वारा तय किए गए मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर डिग्री प्रदान की जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा था कि दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी विश्‍वविद्यालयों  की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इसके साथ केंद्रीय विश्‍वविद्यालयों की फाइनल ईयर की परीक्षाओं कराने से पहले केंद्र सरकार को फिलहाल परिस्थतियों का आकलना करना चाहिए, उसके बाद ही कोई फैसला लेना चाहिए। 

chat bot
आपका साथी