AKTU Exam 2019: आज होने वाली परीक्षा स्थगित, नए तारीखों का एलान जल्द

AKTU Exam 2019 डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि (एकेटीयू) ने 19 व 20 दिसंबर को आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 20 Dec 2019 09:25 AM (IST) Updated:Fri, 20 Dec 2019 09:31 AM (IST)
AKTU Exam 2019: आज होने वाली परीक्षा स्थगित, नए तारीखों का एलान जल्द
AKTU Exam 2019: आज होने वाली परीक्षा स्थगित, नए तारीखों का एलान जल्द

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर प्रदेश में बिगड़े माहौल को देखते हुए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि (एकेटीयू) ने 19 व 20 दिसंबर को आयोजित होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर परीक्षा निरस्त न होने पर संदेश वायरल कर दिया। इस कारण नॉलेज पार्क के विभिन्न केंद्रों पर बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा देने पहुंच गए। जिसके बाद छात्रों को जानकारी होने पर उन्हें केंद्र से वापस लौटना पड़ा।

एकेटीयू से संबद्ध कॉलेजों में सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश में खराब माहौल को देखते हुए पहली बार विवि ने परीक्षा निरस्त की है। परीक्षा निरस्त होने का संदेश विवि ने बुधवार रात लगभग दस बजे वेबसाइट पर अपलोड किया था। छात्रों को मोबाइल पर मेसेज भी भेजे गए। कुछ लोगों ने विवि के लेटर पैड पर लिखा संदेश सोशल मीडिया पर प्रसारित कर दिया।

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया की परीक्षा भी हुई स्थगित

देश के कई राज्यों में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आइसीएसआइ) ने 20 और 21 दिसंबर को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। हालांकि 23 दिसंबर से परीक्षाएं पूर्व निर्धारित योजना के अनुरूप ही होंगी। वहीं स्थगित की गई परीक्षाओं की तारीख जल्द ही घोषित कर दी जाएंगी। आइसीएसआइ के मुताबिक, इस बार करीब एक लाख छात्र परीक्षा में बैठने वाले हैं। एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (न्यू सिलेबस) की परीक्षा 27, 28 और 29 दिसंबर, 2019 को आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी