पीएनबी भी पाकिस्तान में शाखाएं खोलने को इच्छुक

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक [पीएनबी] ने भी पाकिस्तान जाने की इच्छा जताई है। लाहौर और कराची में शाखाएं खोलने के लिए बैंक ने रिजर्व बैंक से अनुमति मांगी है। दोनों देश के केंद्रीय बैंकों की बैठक में पीएनबी के आवेदन पर विचार किया जाएगा। फिलहाल दोनों ओर से दो-दो बैंकों की शाखाएं एक दू

By Edited By: Publish:Thu, 23 Aug 2012 08:33 PM (IST) Updated:Thu, 23 Aug 2012 09:35 PM (IST)
पीएनबी भी पाकिस्तान में शाखाएं खोलने को इच्छुक

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक [पीएनबी] ने भी पाकिस्तान जाने की इच्छा जताई है। लाहौर और कराची में शाखाएं खोलने के लिए बैंक ने रिजर्व बैंक से अनुमति मांगी है। दोनों देश के केंद्रीय बैंकों की बैठक में पीएनबी के आवेदन पर विचार किया जाएगा।

फिलहाल दोनों ओर से दो-दो बैंकों की शाखाएं एक दूसरे के देश में खोलने पर सहमति बनी है। इनमें देश का दिग्गज बैंक एसबीआइ और बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं। वहीं पाकिस्तान का नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान सहित हबीब बैंक भारत में अपनी शाखाएं खोलेगा। इस कदम से दोनों देशों के कारोबारी रिश्तों में और मजबूती आएगी। पीएनबी की शुरुआत वर्ष 1895 में लाहौर से ही हुई थी। मगर देश विभाजन के बाद 1947 में इसका मुख्यालय दिल्ली स्थानांतरित हो गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी