Drugs Case: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

ड्रग्स मामले में बीते दिनों हिरासत में लिए गए महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के दामाद समीर खान ( Sameer Khan) को मुंबई की एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 02:30 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 02:30 PM (IST)
Drugs Case: महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया
समीर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

 मुंबई, एएनआइ। ड्रग्स मामले में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को मुंबई की एक अदालत ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने समीर को  200 किलो ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। इस गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने मुंबई की कई जगहों पर छापेमारी की थी। बता दें कि समीर खान से एनसीबी ने 10 घंटे से भी अधिक देर तक पूछताछ करने के बाद गिरफ्तार किया था। समीर खान पर ड्रग पेडलर करण सजनानी के साथ ड्रग्स के धंधे में शामिल होने का आरोप था।

गौरतलब है कि बीते दिनों ड्रग्‍स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई में दो स्थानों पर छापेमारी करने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान से कई घंटे पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। एनसीबी ने इस संबंध में जांच और तेज कर दी थी। ज्ञात हो कि हाल ही में ड्रग्‍स मामले में मुंबई के प्रसिद्ध 'मुच्‍छड़ पानवाला' को भी गिरफ्तार किया गया था।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के बाद से ही ड्रग्‍स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो काफी सक्रिय है और इस मामले में लगातार छापेमारी कर रहा है। बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल भी ड्रग्‍स मामले में फंस गए थे, 13 नवंबर को एनसीबी ने उनसे भी पूछताछ की थी, इस संबंध में 9 नवंबर को उनके आवास पर छापेमारी की गई थी। उनकी प्रेमिका गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स से भी एनसीबी ने छह घंटे तक पूछताछ की थी। कुछ दिन पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई के बांद्रा और झार क्षेत्रों में छापेमारी की थी और ब्रिटेन के नागरिक करण सजनानी और एक बॉलीवुड अभिनेत्री और उसकी बहन शाइस्ता फर्नीचरवाला की पूर्व प्रबंधक राहिला फर्नीचरवाला को हिरासत में लिया था।

एनसीबी ने मुंबई के एक फाइव स्‍टार होटल में छापेमारी कर एक विदेशी नागरिक को भी हिरासत में लिया था। इस विदेशी नागरिक के बारे में जानकारी एनसीबी को करण सजनानी से पूछताछ के दौरान मिली थी। बीते बुधवार को समीर खान से पूछताछ करने के बाद उन्‍हें हिरासत में लिया गया था। बता दें कि आरोपी करण सजनानी के घर से काफी ज्‍यादा मात्रा में गांजा मिला था। 

chat bot
आपका साथी