WATCH: लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉल के जरिये हुआ निकाह, निभायी गयी रस्‍में

Lockdown देशव्‍यापी लॉकडाउन के कारण औरंगाबाद में वीडियो कॉल के जरिये निकाह की रस्‍मों को पूरा किया गया देखें वीडियो।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 08:54 AM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 09:10 AM (IST)
WATCH: लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉल के जरिये हुआ निकाह, निभायी गयी रस्‍में
WATCH: लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉल के जरिये हुआ निकाह, निभायी गयी रस्‍में

मुंबई, एएनआइ। कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू है, ऐसे में लोगों को समूह में एकत्रित होने की पूरी तरह से मनाही है जिसके चलते लोगों को अपने कार्यक्रम रद करने पड रहे हैं। कई जगह विवाह की तारीख भी टाल दी गयी है। ऐसे में औरंगाबाद में वीडियो कॉल के जरिये निकाह करवाने का मामला सामने आया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से 21 दिन का लॉकडाउन लागू किया गया था जो 14 अप्रैल तक रहेगा।   

#WATCH Maharashtra: 'Nikah' of a couple was performed through video call in Aurangabad yesterday amid lockdown due to #Coronavirus pandemic. pic.twitter.com/jHGTOblrAt

— ANI (@ANI) April 4, 2020

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को औरंगाबाद निवासी मोहम्मद मिन्हाजुद ने बीड में रहने वाली दुल्‍हन के साथ वीडियो कॉल के जरिये निकाह की रस्‍में अदा की। दोनों का निकाह छह माह पहले पक्‍का हुआ था,  उस समय कोरोना वायरस का कोई डर नहीं था लेकिन अब लॉकडाउन के चलते निकाह संभव न था ऐसे में घर के सभी बुजुर्गो ने वीडियो कॉल के जरिये निकाह करवाने के फैसले को रजामंदी दे दी।  

काजी मुफ्ती अनीस उर रहमान के अनुसार इस निकाह से दोनों परिवार के लोग काफी खुश हैं क्‍योंकि शादी में बहुत कम खर्चा आया है और आयोजन भी काफी साधारण तरीके से किया गया था। बता दें की देशव्‍यापी लॉकडाउन के चलते एक स्‍थान से दूसरे स्‍थान पर जाने में पूरी तरह से पाबंदी है साथ ही ज्‍यादा लोगों के एकत्र होने पर भी पूरी तरह पाबंदी लगा दी गयी है। 

महाराष्ट्र में तो वैसे भी कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आये है, यहां संक्रमितों की संख्‍या शनिवार को 537 तक पहुंच गयी है। वहीं दिल्ली के तब्लीगी जमात कार्यक्रम से लौटे लोगों ने मुश्किलें और बढा दी हैं।  महाराष्ट्र में तब्लीगी जमात से लौटे 1225 लोगों की पहचान की जा चुकी है। 

 गौरतलब है कि कुछ दिन पहले हरियाण के रेवाड़ी से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जब लॉकडाउन के कारण युवक अपनी बारात नहीं ले जा सका था और वीडियो कॉल के जरिये ही निकाह की रस्‍मों को पूरा करवाया गया था।

Nizamuddin Corona cases: एक झूठ ने खतरे में डाल दी 50 लोगों की जिंदगी, लोगों में नाराजगी

Watch: साइकिल पर घूम कोरोना संक्रमण के प्रति जागरुक करने में जुटी ओडिशा पुलिस

chat bot
आपका साथी