Maharashtra: नांदेड़ में प्रेम-प्रसंग के कारण परिवार ने बेटी को उतारा मौत के घाट, डॉक्टर बनना चाहती थी छात्रा

जानकारी के अनुसार प्रेम संबंधों को लेकर कथित तौर पर छात्रा के पिता भाई और तीन अन्य पुरुष रिश्तेदारों उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। छात्रा की हत्या करने के बाद उसे आग लगा दी। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। जागरण ग्राफिक्स।

By AgencyEdited By: Publish:Fri, 27 Jan 2023 03:31 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jan 2023 03:31 PM (IST)
Maharashtra: नांदेड़ में प्रेम-प्रसंग के कारण परिवार ने बेटी को उतारा मौत के घाट, डॉक्टर बनना चाहती थी छात्रा
नांदेड़ में प्रेम-प्रसंग के कारण परिवार ने बेटी को उतारा मौत के घाट।

मुंबई, पीटीआई। महाराष्ट्र में ऑनर किलिंग के नाम पर एक 22 वर्षीय छात्रा की हत्या कर दी गई। नांदेड़ जिले में एक मेडिकल छात्रा की प्रेम प्रसंग के कारण हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, प्रेम संबंधों को लेकर कथित तौर पर छात्रा के पिता, भाई और तीन अन्य पुरुष रिश्तेदारों उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। छात्रा की हत्या करने के बाद उसे आग लगा दी। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

परिवार ने की छात्रा की हत्या

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार को मुंबई से करीब 600 किलोमीटर दूर लिंबगांव थाना अंतर्गत पिंपरी महिपाल गांव में 22 जनवरी को हुई हत्या के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि शुभांगी जोगदंड की उसके परिवार के सदस्यों ने रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी थी, जिन्होंने बाद में उसे आग लगा दी और सबूत नष्ट करने के लिए उसके अवशेषों को नाले में फेंक दिया।

डॉक्टर बनना चाहती थी छात्रा

पुलिस ने बताया कि पीड़िता बैचलर ऑफ होम्योपैथिक मेडिसिन एंड सर्जरी (बीएचएमएस) की तृतीय वर्ष की छात्रा थी और उसकी शादी तय हो गई थी। हालांकि, उसने अपने परिवार द्वारा चुने गए व्यक्ति को बताया कि वह अपने गांव के एक अन्य व्यक्ति से प्यार करती है। इसके बाद, लड़की की शादी टूट गई, जिससे पीड़िता का परिवार परेशान था।

पुलिस ने पांच को किया गिरफ्तार

अधिकारी ने कहा कि छात्रा के पिता, भाई, चाचा और चचेरे भाई 22 जनवरी की रात उसे एक खेत में ले गए और कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी और सबूत नष्ट करने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि पांच आरोपितों को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: Fact Check : पहलवान के साथ कुश्ती करता लड़का बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री नहीं, बल्कि एक पाकिस्तानी पहलवान है

यह भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र का सुझावः अभी सरकारी खर्च घटाने से विकास धीमा होगा, महिलाएं-बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे

chat bot
आपका साथी