Maharashtra: नकली ग्राहक सजकर होटल में पहुंची पुलिस, वेश्‍यावृत्ति में जबरदस्‍ती लाई गईं दो पीड़िताओं को दी नई जिंदगी

ठाणे पुलिस ने वेश्‍यावृत्ति में जबरदस्‍ती धकेली गईं एक नाबालिग लड़की और एक महिला को बचा लिया है। इन्‍हें पुनर्वास गृह भेज दिया गया है। पुलिस ने इस पूरी कार्रवाई के लिए पहले से प्‍लानिंग की थी जिसके आधार पर इन्‍हें बचाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Sep 2022 11:47 AM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2022 11:47 AM (IST)
Maharashtra: नकली ग्राहक सजकर होटल में पहुंची पुलिस, वेश्‍यावृत्ति में जबरदस्‍ती लाई गईं दो पीड़िताओं को दी नई जिंदगी
पुलिस ने मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की है

ठाणे, एजेंसी। महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले (Thane) में पुलिस ने एक ऐसी नाबालिग लड़की और महिला को बचाया है, जिन्‍हें कथित तौर पर जबरदस्‍ती देह व्‍यापार में धकेला जा रहा था। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

वरिष्‍ठ पुलिस निरीक्षक अभिराज कुरहादे ने कहा है, 'मीरा भायंदर-वसई विरार पुलिस (Mira Bhayander-Vasai Virar police) के मानव तस्करी रोधी प्रकोष्ठ (एएचटीसी) ने इन्‍हें बचाने और सच्‍चाई का पता लगाने के लिए मंगलवार को यहां के एक रेस्‍तरां में अपने ही किसी व्‍यक्ति को नकली ग्राहक सजाकर भेजा, यहां एक महिला दो पीडि़ताओं को अपने साथ लेकर आई थी, जिन्‍हें जबरदस्‍ती वेश्‍यावृत्ति (Prostitution) में लाया गया था।' 

उन्‍होंने आगे कहा, इस संदर्भ में महिला को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया, जबकि दोनों पीड़िताओं को बचाकर पुनर्वास गृह (rehabilitation home) भेज दिया गया है।

शिवसेना के समय में वाहनों की बढ़ी हुई कीमत पर खरीद के मामले की जांच करेगी राज्‍य सरकार: देवेंद्र फडणवीस

मालूम हो कि ठाणे में पिछले साल ही एक देह व्‍यापार गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था। इस सिलसिले में लाज के एक मालिक की गिरफ्तारी भी हुई थी।

इस सिलसिले में पुलिस प्रवक्‍ता जयमाला वसावे ने कहा था कि पूरी कार्रवाई को उल्‍हासनगर अपराध इकाई के मानव तस्‍करी रोधी प्रकोष्‍ठ के अधिकारियों ने अंजाम दिया।

उन्‍हें गुप्‍त सूचना मिली थी जिसके आधार पर अधिकारियों ने विठ्ठलवाड़ी क्षेत्र के अशोले गांव में स्थित एक लाज में छापेमारी की थी। यहां से पांच महिलाओं को मुक्‍त कराकर पुनर्वास गृह भेजा गया।

इस दौरान आरोपी मालिक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पिछले साल ही ठाणे शहर के एक स्‍पा में छापेमारी कर पुलिस ने कथित रूप से देह व्‍यापार का गिरोह चलाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस विषय पर बात करते हुए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश पाटिल ने बताया था कि पुलिस की अपराध शाखा के मानव तस्करी रोधी प्रकोष्ठ की एक टीम ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कसारवडावली इलाके में स्थित स्पा में छापा मारा था और इस दौरान कथित तौर पर देह व्यापार में धकेली जा रही पांच महिलाओं को मुक्त कराया था, जिन्‍हें बाद में पुनर्वास गृह में भेज दिया गया।

Maharashtra News: उप मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा- PFI का मकसद समाज में हिंसा के बीज बोना है

chat bot
आपका साथी