Mumbai Crime: फर्जी दस्‍तावेज बनाकर करोड़ों की संपत्ति हड़पने के मामले में पुलिस ने सलीम फ्रूट पर कसा शिकंजा

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि संपत्ति उनके पिता के नाम पर है और इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये है। इसे सलीम फ्रूट सहित पांच लोगों ने फर्जी दस्‍तावेज बनाकर हड़प लिया है। इस मामले की जांच जारी है।

By Arijita SenEdited By: Publish:Tue, 29 Nov 2022 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 29 Nov 2022 05:17 PM (IST)
Mumbai Crime: फर्जी दस्‍तावेज बनाकर करोड़ों की संपत्ति हड़पने के मामले में पुलिस ने सलीम फ्रूट पर कसा शिकंजा
मुंबई क्राइम ब्रांच के एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल ने सलीम फ्रूट को किया गिरफ्तार

मुंबई, मिड डे। मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) के एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल (Anti Extortion Cell) यानि कि जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने मंगलवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी सहयोगी छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट (Salim Fruit) को जमीन हड़पने के एक नये मामले में गिरफ्तार किया है। मालूम हो कि सलीम फ्रूट रिश्‍ते में छोटा शकील (Chhota Shakeel) का साला लगता है। 

सलीम फ्रूट पर लगा संपत्ति हड़पने का आरोप 

पुलिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में रहने वाले एक परिवार ने यह कहते हुए शिकायत दर्ज कराई कि दक्षिण मुंबई के उमरखडी इलाके (Umerkhadi) में उनकी संपत्ति को फर्जी दस्‍तावेजों के सहारे कथित रूप से हड़प लिया गया। इस पर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा  (ईओडब्ल्यू) ने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और बाद में इसे एईसी को स्थानांतरित कर दिया गया। 

मुंबई क्राइम ब्रांच ने दाऊद गैंग पर की बड़ी कार्रवाई, जबरन वसूली के मामले में पांच लोगों को किया गिरफ्तार

मामले में फ्रूट सहित चार और शामिल

एक जांच अधिकारी ने कहा, शुरुआती जांच में मामले में सलीम फ्रूट सहित पांच लोगों के शामिल होने का पता चला, जिसके बाद पुलिस ने संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता ने कहा है कि उनकी 25 करोड़ रुपये की जायदाद फर्जी दस्‍तावेज बनाकर हड़प ली गई है। यह संपत्ति उनके पिता के नाम पर है। 

मामले की आगे की जांच जारी

मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी प्रशांत कदम ने कहा, 'सलीम फ्रूट जेल में बंद है। उसे राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एएनआइ) ने पिछले एक मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। कोर्ट की अनुमत‍ि लेकर हमने उसे अपनी हिरासत में ले लिया है और अब इस मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई है।' पुलिस ने गिरफ्तार किए गए संदिग्‍धों को कोर्ट में पेश किए जाने की जानकारी दी, जहां से इन्‍हें पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया। मामले की आगे की जांच जारी है।

Gujarat का 'दाऊद इब्राहिम', जानें उस गैंगस्टर के बार में जो बचपन में ही बन गया था सबसे बड़ा शराब माफिया

chat bot
आपका साथी