महाराष्ट्र में 15 दिन और बढ़ेगा Lockdown, इन क्षेत्रों में पाबंदियों में मिल सकती है छूट

Maharashtra Lockdown महाराष्ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) के अनुसार राज्‍य में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) अब नियंत्रण में हैं ऐसे में राज्‍य के किन इलाकों में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाया जाये और कहां पाबंदियों में छूट दी जाये इसे लेकर जल्‍द निर्णय लिया जाएगा।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 12:43 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 01:02 PM (IST)
महाराष्ट्र में 15 दिन और बढ़ेगा Lockdown, इन क्षेत्रों में पाबंदियों में मिल सकती है छूट
स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, राज्‍य में कोरोना संक्रमण के हालात अब नियंत्रण में हैं

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की ताजा स्थिति को देखते हुए राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा, राज्‍य में कोरोना संक्रमण के हालात अब नियंत्रण में हैं। हम उन ज़िलों में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाना चाहते हैं ​जहां पॉजिटिविटी रेट ज़्यादा है या जहां बेड की उपलब्धता में कोई समस्‍या नहीं है। स्थिति को देखते हुए हम कुछ स्‍थानों पर पाबंदियों में छूट दे सकते हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री टोपे ने बताया कि राज्य में रिकवरी रेट 93 फीसदी तक पहुंच गया है। कल (गुरुवार) को हुई कैबिनेट बैठक में इस बात पर चर्चा हुई थी कि लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए बढ़ाया जाना चाहिए लेकिन जिन जिलों में मामले कम हुए हैं, उनमें ढील दी जा सकती है, अंतिम निर्णय जल्द ही घोषित किया जाएगा।

बीते 24 घंटे के आंकड़े 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 21,273 नए मामले सामने आये जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 56,72,180 तक पहुंच गई है जबकि 425 मरीजों की मौत होने से इस संक्रमण से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्‍या बढ़कर 92,225 तक पहुंच चुकी है।

धारावी से अच्‍छी खबर, संक्रमण के मामलों में गिरावट

वहीं मुंबई के स्‍लम एरिया धारावी से भी अच्‍छी खबर सामने आयी है यहां संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। बीते 2-3 दिनों से यहां कोरोना के नए मामले 5 से कम आ रहे हैं साथ ही सक्रिय मरीज भी मात्र 50 ही बताये गए हैं। जबकि अप्रैल माह में प्रतिदिन इस इलाके से नए संक्रमितों की संख्‍या 99 दर्ज की जा रही थी। स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों का कहना है कि कोविड​-19 प्रबंधन के 'धारावी मॉडल' और टीकाकरण अभियान ने क्षेत्र में दूसरी लहर को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने में काफी मदद की है।

chat bot
आपका साथी