सीटों का बंटवारा 15 अगस्त तक: देवेंद्र फडणवीस

By Edited By: Publish:Wed, 30 Jul 2014 02:16 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jul 2014 02:03 AM (IST)
सीटों का बंटवारा 15 अगस्त तक: देवेंद्र फडणवीस

मुंबई। भाजपा शिवसेना की अगुवाई वाले महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की चर्चा अगले हफ्ते शुरू होगी। 15 अगस्त तक इस पर फैसला ले लिया जाएगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस ने महागठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। इस बीच शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने कहा है कि सीटों को लेकर किसी तरह का मतभेद नहीं हैं। यह काम आसानी से पूरा कर लिया जाएगा।

महागठबंधन की बैठक में भाजपा की कोर समिति के सभी सदस्यों व शिवसेना के प्रमुख नेताओं के अलावा रिपब्लिकन पार्टी के रामदास आठवले, राष्ट्रीय समाज पक्ष के महादेव जानकर, स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के राजू शेट्टी व शिवसंग्राम के विनायक मेटे मौजूद थे। विधानसभा चुनाव के सिलसिले में महागठबंधन की यह पहली बैठक थी। सबसे पहले शेट्टी ने सवाल उठाया कि चुनावी तैयारी शुरू करने से पहले हमें सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दे देना चाहिए। हमें तय करना होगा कि किन आधारों पर सीटें तय की जाएंगी। इसका एक फार्मूला निकाला जाए।

इस पर सभी नेताओं के सुझावों के बाद यह तय किया गया कि 5 अगस्त तक घटक दल अपनी सूचियां भाजपा व शिवसेना को सौंपेंगे। आखिर घटक दलों को सीटें दोनों के पास से ही मिलनी हैं। लिहाजा ये सूची मिलने के बाद भाजपा व शिवसेना नेता इन सीटों के दावों पर विचार करेंगे। उसके बाद सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाएगा। हर सीट के बारे में यह देखा जाएगा कि आखिर कौनसी पार्टी उसे जीत सकती है।

सीटों को लेकर शिवसेना गंभीर नहीं

वैसे भाजपा नेताओं का मानना है कि शिवसेना सीटों के बंटवारे के बारे में गंभीर नहीं है। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्दव ठाकरे की यही कोशिश है कि लगातार इस मामले को कुछ दिन लटकाए रखा जाए ताकि अंतिम दौर में समय के अभाव में भाजपा उसकी बात मान ले और भाजपा को ज्यादा सीटें न देनी पड़ें।

chat bot
आपका साथी