व्यापमं मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की तैयारी

व्यापमं फर्जीवाड़े की जांच कर रही सीबीआइ मामले की तह तक जाने और आरोपियों से सच उगलवाने के लिए कुछ प्रमुख आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट कराएगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 28 Oct 2016 03:10 AM (IST) Updated:Fri, 28 Oct 2016 03:21 AM (IST)
व्यापमं मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की तैयारी

नईदुनिया, भोपाल। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) फर्जीवाड़े की जांच कर रही सीबीआइ मामले की तह तक जाने और आरोपियों से सच उगलवाने के लिए कुछ प्रमुख आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट कराएगी। सूत्रों की मानें तो सीबीआइ ने पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए कोर्ट से अनुमति लेने की तैयारी भी शुरू कर दी है। अनुमति मिलते ही जांच एजेंसी नवंबर से इसकी शुरुआत कर देगी। गौरतलब है कि व्यापमं मामले में कुल आरोपियों में से आधा दर्जन हाई प्रोफाइल लोग भी जांच के दायरे में हैं।
सूत्र बताते हैं कि सीबीआइ डॉयरेक्टर जब सोमवार को राजधानी आए थे तो उस वक्त सीबीआइ के अधिकारियों ने पॉलीग्राफी टेस्ट को लेकर उनसे लंबी चर्चा की थी। इस दौरान अधिकारियों ने डॉयरेक्टर को बताया कि मामले में कई लोगों के बयान लिए गए, लेकिन वे लगातार बयान बदल रहे हैं। इसके चलते पॉलीग्राफी टेस्ट की जरू रत है।

तय हो चुके हैं नाम
सूत्र बताते हैं कि मामले में सीबीआइ के अधिकारी जिनका पॉलीग्राफी टेस्ट करवाना चाहते हैं, उनके नाम भी तय हो चुके हैं। डॉयरेक्टर की इजाजत मिलते ही उसे लिफाफे में बंद कर दिया गया है।

ये हैं हाई प्रोफाइल आरोपी
-लक्ष्मीकांत शर्मा
-पंकज त्रिवेदी
-नितिन महिंद्रा
-सुधीर शर्मा
-जगदीश सागर
-संजीव सक्सेना
-ओपी शुक्ला।

बाबा रामदेव पर टिप्पणी के मामले में दिग्विजय को मिली जमानत

बर्ड फ्लूू का बढ़ा आतंक, ग्वालियर में 8 पक्षियों की मौत

chat bot
आपका साथी