Safi सिरप से जुड़ी कुछ गलतफहमियां

इस सिरप की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब कभी रक्त शोधन मुहांसे फुंसी खारिश आदि की बात आती है तो घर के बड़े-बुजुर्ग और विशेषज्ञ इस सिरप को पीने की सलाह देते हैं।

By Umanath SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 03:05 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 12:27 PM (IST)
Safi सिरप से जुड़ी कुछ गलतफहमियां
Safi सालों से रक्त शोधन, स्किन और पेट के रोगियों के लिए वैद्य बना हुआ है।

नई दिल्ली, (शक्ति सिंह)। खून के विकार, त्वचा और पेट के रोग ऐसी कुछ समस्याएं हैं, जिनका सामना हर वर्ग के लोग करते हैं। पुरुष हो या स्त्री, जवान हो या बुजुर्ग, ऐसे रोग उन्हें बार-बार डॉक्टर के पास जरूर ले जाते हैं। लेकिन Hamdard का एक प्रोडक्ट है, जो सालों से रक्त शोधन (Blood Purify), स्किन और पेट के रोगियों के लिए वैद्य बना हुआ है। नाम है Safi सिरप।

इस सिरप की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब कभी रक्त शोधन, मुहांसे, फुंसी, खारिश आदि की बात आती है तो घर के बड़े-बुजुर्ग और विशेषज्ञ इस सिरप को पीने की सलाह देते हैं। अब जो प्रोडक्ट सालों से इस्तेमाल किया जा रहा है और लोगों के बीच काफी लोकप्रिय भी है, उसको लेकर कुछ मिथ या भ्रम उत्पन्न हो ही जाते हैं। Safi सिरप के साथ भी ऐसा ही है। इसलिए, आइए जानते हैं कि इस सिरप से जुड़े वो कौन-कौन से भ्रम हैं, जिनके बारे में लोग बाते करते हैं।

मिथ - यह केवल महिलाओं के लिए है

सच्चाई- कई लोगों की धारणा हैं कि Safi सिरप केवल महिलाओं के लिए बना है और पुरुषों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए। यह ठीक है कि बड़ी संख्या में महिलाएं इस सिरप पर विश्वास करती हैं और इसका सेवन करती हैं, लेकिन यह कहना गलत है कि यह सिरप पुरुषों के लिए नहीं है। जिन रोगों के लिए महिलाएं इस सिरप का सेवन करती हैं, क्या वो रोग पुरुषों में नहीं होते? खून के विकार, स्किन संबंधित रोग या पेट के रोग पुरुषों में भी आम है। वे भी अपने स्किन को साफ रखना चाहते हैं और ब्लड को प्यूरीफाई भी।

इसलिए यह धारणा गलत है कि इसका सेवन केवल महिलाएं कर सकती हैं, पुरुष नहीं कर सकते। बता दें कि Safi सिरप एक अद्भुत हर्बल फॉर्मूला है, जिसे लगभग 28 हर्बल अर्क को मिलाकर बनाया गया है। पुरुष इसका सेवन न केवल मुहांसे, फुंसी, खारिश आदि को दूर करने के लिए कर सकते हैं, बल्कि खून को साफ करने में भी यह बहुत लाभदायक है।

 मिथ - शरीर के लिए गर्म होता है

 सच्चाई - Safi सिरप रेवन्द चीनी, चिरायता, सना, तुलसी, नीम जैसे प्राकृतिक हर्बल से मिलकर बना है। यह स्किन और खून को तो साफ करता ही है, साथ ही ब्लड सर्कुलेशन, त्वचा की कंडीशनिंग और शरीर के pH वैल्यू को भी सही रखने में मदद करता है। अब सवाल यह है कि क्या इसे पीने से शरीर गर्म होता है। देखिए, Safi सालों से सेवन किया जाने वाला एक भरोसेमंद सिरप है। इससे किसी भी तरह से शरीर को नुकसान नहीं पहुंचता। इसमें मौजूद जड़ी-बूटियों की प्रकृति गर्म नहीं हैं, और यह साबित करने के लिए कोई उदाहरण नहीं हैं कि ये शरीर को गर्म करता है। हां, यह ध्यान दीजिए कि आप इसका सेवन बताए गए दिशा-निर्देशों के आधार पर कर रहे हैं या नहीं।

मिथ - त्वचा में जलन होती है  

सच्चाई - जिस Safi सिरप को त्वचा के रोग को दूर करने के लिए बनाया गया है, उससे त्वचा में जलन कैसे हो सकती है। यह समस्या तो तब आती है जब आपके पेट में गड़बड़ हो या आपका खून साफ नहीं है। अगर आपके शरीर में विषैले तत्व जमा हैं, तो कई तरह के रोग उत्पन्न हो सकते हैं, जिसमें त्वचा और पेट के रोग शामिल हैं। Safi एक ऐसा सिरप है, जो शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालता है और खून को भी साफ करता है। जब आपका शरीर और खून साफ होगा, तो आपकी त्वचा निखरेगी और उसमें चमक भी आएगी।

मिथ - दस्त और उल्टी होती है

सच्चाई - यह बात सत्य है कि Safi सिरप स्वाद में कड़वी है, क्योंकि यह कई तरह की प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से मिलकर बना है। शुरुआत में जो लोग इसका सेवन करते हैं, उन्हें थोड़ा असहज महसूस हो सकता है, और शायद उन्हें उल्टी भी हो सकती है। लेकिन धीरे-धीरे जब आप इसका सेवन करने लगेंगे, तो आपको यह समस्या नहीं होगी और आपको फायदा भी दिखेगा। बात करें दस्त की तो यह तर्कसंगत बात है कि जिस भी चीज का आप ज्यादा से ज्यादा सेवन करेंगे, उससे पेट के खराब होने की संभावना बढ़ जाएगी। अब चाहे आप दूध ही क्यों न पी रहे हों। इसलिए Safi का सेवन इस सोच के साथ मत कीजिए कि ज्यादा से ज्यादा इसका सेवन करके मैं जल्दी से जल्दी खून को साफ कर लूं और त्वचा में निखार ले आऊं। हमारी सलाह यही है कि आप दिशा-निर्देशों को देखकर ही इसका सेवन कीजिए।

 इतने गुणों वाला Safi अगर आपको चाहिए, तो बिना देरी क्लिक करें।

नोट: यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।  

chat bot
आपका साथी