विटामिन सी से भरपूर डिटॉक्स ड्रिंक सर्दी में स्किन को रखेगा हेल्दी, जानिए कैसे करें तैयार

डिटॉक्स ड्रिंक्स स्किन को इम्प्रूव करते हैं साथ ही मेटाबॉलिज्म को भी बूस्ट करते है। जब आप सुबह एक लीटर पानी पीते हैं तो इससे बॉडी से अपशिष्ट पदार्थ निकल जाते हैं और स्किन साफ और हेल्दी रहती है।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Wed, 15 Dec 2021 07:00 PM (IST) Updated:Wed, 15 Dec 2021 07:00 PM (IST)
विटामिन सी से भरपूर डिटॉक्स ड्रिंक सर्दी में स्किन को रखेगा हेल्दी, जानिए कैसे करें तैयार
नींबू, संतरा, कीवी, अनानास के इस्तेमाल से तैयार किया हुआ जूस स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाएंगा।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सर्दी में स्किन की देखभाल करने के लिए सिर्फ कॉस्मेटिक प्रोडक्ट ही जरूरी नहीं होते, बल्कि हेल्दी डाइट भी जरूरी है। सर्द मौसम में ठंडी हवाएं और बढ़ता प्रदूषण स्किन का सारा रूप-रंग छीन लेता है। ऐसे में स्किन को खास देखभाल की जरूरत होती है।

सर्दी में स्किन में ग्लो लाने के लिए और स्किन को हेल्दी बनाने के लिए डिटॉक्सिफिकेशन ड्रिंक्स बेस्ट उपाय हैं। इसके लिए आपको स्किन केयर प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं रहेगी बस कुछ हेल्दी मॉर्निंग डिटॉक्स ड्रिंक्स पीने की जरूरत होगी। यह ड्रिंक स्किन को डिटॉक्सिफाई करके स्किन को हेल्दी बनाते हैं।

डिटॉक्स ड्रिंक्स स्किन को इम्प्रूव करते हैं, साथ ही मेटाबॉलिज्म को भी बूस्ट करते है। जब आप सुबह एक लीटर पानी पीते हैं, तो इससे बॉडी से अपशिष्ट पदार्थ निकल जाते हैं और स्किन साफ और हेल्दी रहती है। आप भी अपनी स्किन में निखार लाना चाहते हैं, साथ ही बॉडी को डिटॉक्स भी करना चाहते हैं तो विटामिन सी से भरपूर डिटॉक्स ड्रिंक का इस्तेमाल करें। आइए जानते हैं कि इस डिटॉक्ट ड्रिंक से सेहत को कौन से फायदे होते हैं और इसे कैसे तैयार करते हैं।

विटामिन सी युक्त डिटॉक्स ड्रिंक:

विटामिन सी ना सिर्फ इम्यूनिटी को स्ट्रॉन्ग करता बल्कि स्किन को भी कई तरह से फायदा पहुंचाता है। इसका सेवन करने से स्किन की अंदरूनी सफाई होती है। विटामिन सी से भरपूर फल जैसे नींबू, संतरा, कीवी, अनानास के इस्तेमाल से तैयार किया हुआ जूस स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाएंगा।

विटामिन सी का ड्रिंक कैसे तैयार करें:

एक जार में थोड़ा सा पानी डालें। उसमें नींबू का रस निचोड़कर डालें। अब इस जार में अनानास, कीवी, संतरा और अन्य विटामिन सी युक्त फलों को टुकड़े करके डाल दें और एक घंटे बाद उसका सेवन करें। इस ड्रिंक को पीने से ना सिर्फ स्किन हेल्दी रहेगी, बल्कि सेहत को कई तरह से फायदा भी पहुंचेगा। 

डिस्क्लेमर: स्टोरी के टिप्स और सुझाव सामान्य जानकारी के लिए हैं। इन्हें किसी डॉक्टर या मेडिकल प्रोफेशनल की सलाह के तौर पर नहीं लें। बीमारी या संक्रमण के लक्षणों की स्थिति में डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

chat bot
आपका साथी