मिस यूनिवर्स हरनाज की तरह खुद को फिट रखना चाहती हैं तो इन 4 एक्सरसाइज को करें वर्कआउट में शामिल

हरनाज ने अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए अपने वर्कआउट में पुशअप स्किपिंग योग को शामिल किया है जो उनके दिलकश फिगर को हासिल करने में बेहद मददगार है। आप भी हरनाज़ की तरह फिगर चाहती हैं तो 4 एक्सरसाइज़ को वर्कआउट का हिस्सा बनाएं।

By Shahina NoorEdited By: Publish:Tue, 28 Dec 2021 05:00 PM (IST) Updated:Tue, 28 Dec 2021 05:00 PM (IST)
मिस यूनिवर्स हरनाज की तरह खुद को फिट रखना चाहती हैं तो इन 4 एक्सरसाइज को करें वर्कआउट में शामिल
हरनाज़ स्ट्रेचिंग के दौरान नेक स्ट्रेच, शोल्डर रोल व लेग रेज जैसी एक्सरसाइज करती हैं।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। बेहद लगन और मेहनत के बल पर ही कोई मिस यूनिवर्स का ख़िताब हासिल करता है। जी हां हम बात कर रहे हैं हरनाज़ संधू की जिन्होंने हाल ही में 2021 का मिस यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम किया है। चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज़ की उम्र 21 साल है। हरनाज़ के फिगर की बात करें तो उन्होंने अपना खूबसूरत फिगर काफी लगन और मेहनत से हासिल किया है। हरनाज़ के फिगर को देखकर लड़कियां उनके जैसे फिगर की चाहत करती हैं। लेकिन आप जानते हैं कि हरनाज़ ने अपना खूबसूरत फिगर चंद एक्सरसाइज़ की मदद से बनाया है।

हरनाज ने अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए खास रूटीन को फॉलो किया है। उन्होंने अपने वर्कआउट में पुशअप, स्किपिंग, योग को शामिल किया है जो उनके दिलकश फिगर को हासिल करने में बेहद मददगार है। आप भी हरनाज़ की तरह खूबसूरत फिगर चाहती हैं तो कुछ जरूरी एक्सरसाइज़ को अपने वर्कआउट का हिस्सा बनाएं। आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी एक्सरसाइज करके आप मिस यूनिवर्स की तरह फिगर पा सकती हैं।

स्ट्रेचिंग:

स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज सेशन के पहले या बाद में की जाती है जिसे लोग एक्सरसाइज करने के लिए रूटीन का हिस्सा मानते हैं। स्ट्रेचिंग बॉडी की स्टिफनेफ को दूर करती है, साथ ही तनाव और दर्द से राहत दिलाती है। यह एक्सरसाइज आपके दिमाग को भी शांत रखती है। इससे बॉडी में लचीलापन आता है और वर्कआउट के दौरान चोट लगने का खतरा भी कम होता है। हरनाज़ स्ट्रेचिंग के दौरान नेक स्ट्रेच, शोल्डर रोल व लेग रेज जैसी एक्सरसाइज करती हैं।

बैटल रोप एक्सरसाइज 

बॉडी की फुल एक्सरसाइज के लिए बैटल रोप एक्सरसाइज बेहद जरूरी है। इस एक्सरसाइज से शरीर का फैट बर्न होता हैं। इसमें रस्सियों की मदद से लचीली वेव्स बनाई जाती हैं, जो हाथों के साथ-साथ कंधों को भी मजबूत बनाने में मदद करती हैं। हरनाज की तरह आप भी इस एक्सरसाइज को करके अपना फैट बर्न कर सकती हैं।

ट्रेडमिल एक्सरसाइज:

हरनाज अपने खूबसूरत फिगर के लिए रोज़ ट्रेडमिल पर जरूर दौड़ती है। डेली ट्रेडमिल पर दौड़ने से बैड फैट बर्न होता है, साथ ही मसल्स मज़बूत होते हैं। ट्रेडमिल एक बेहतरीन कार्डियो एक्‍सरसाइज है जो दिल को मजबूत बनाती है।

लंजेस एक्सरसाइज़:

हरनाज के वर्कआउट रूटीन में लंजेस एक्सरसाइज भी शामिल है। यह एक्‍सरसाइज बॉडी बैलेंस को मेंटेन करने में मदद करती है। इससे पैर, हैमस्ट्रिंग और ग्लूट मजबूत बनता हैं।  

डिस्क्लेमर: स्टोरी के टिप्स और सुझाव सामान्य जानकारी के लिए हैं। इन्हें किसी डॉक्टर या मेडिकल प्रोफेशनल की सलाह के तौर पर नहीं लें। बीमारी या संक्रमण के लक्षणों की स्थिति में डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

chat bot
आपका साथी