चार बोतल नही...एक बूंद वोडका ही काफी है आपके सौन्दर्य के लिये

वोडका हमारे सौन्दर्य के लिये भी अच्छी होती है इससे बाल और त्वचा की खूबसूरती बढ़ती है। लेकिन हम आपको इसे पीने की सलाह नही दे रहे हैं

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 30 Sep 2016 11:15 AM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2016 12:05 PM (IST)
चार बोतल नही...एक बूंद वोडका ही काफी है आपके सौन्दर्य के लिये
चार बोतल नही...एक बूंद वोडका ही काफी है आपके सौन्दर्य के लिये

आज कल पार्टियों में पीने-पिलाने का ट्रेंड बढ़ गया है। कहा जाता है कि वोडका हमारे सौन्दर्य के लिये भी अच्छी होती है इससे बाल और त्वचा की खूबसूरती बढ़ती है। लेकिन हम आपको इसे पीने की सलाह नही दे रहे हैं बल्कि आपको कुछ टिप्स समझा रहे हैं बीब्यूटी.कॉम के अनुसार आपका सौन्दर्य बढ़ाने में कारगार हैं।

झुर्रियां

इससे ढीली त्वचा में कसाव आता है वोडका में स्टार्च होता है जो लटकती हुई त्वचा को टाइट बनाने में मदद करता है। इसके नियमित प्रयोग से बारीक धारियां गायब हो जाती हैं।

स्किन टोन

कॉटन बॉल में इसे भिगोकर चेहरे परे मलने से ओपन पोर्स बंद हो जाते हैं। इससे स्किन टाइट हो जाती है और चेहरा स्मूथ दिखने लगता है।

ग्लो

इससे चेहरे पर गजब का ग्लो आता है और निस्तेज त्वचा भी खिल उठती है।

एक्ने

अपने एंटीबैक्टीरियल गुणों के कारण मुंहासों पर वोदका लगाने से मुंहासे जल्दी सूख जाते हैं। बालों और त्वचा पर लगाने से इससे बालों और त्वचा की गंदगी साफ हो जाती है।

बाल

शैंपू में अगर थोड़ा सा वोडका मिलाकर लगाया जाये तो इससे बाल मुलायम और सुंदर हो जाते हैं। बालों का रूखापन ठीक हो जाता है। वोदका में एंटीमाइक्रोबियल गुण होते हैं, जो फंगस और बैक्टीरिया का खात्मा करता है। यही बैक्टीरिया सिर में रूसी का कारण बनते हैं। इससे बालों में रूसी की समस्या से भी निजात मिलेगी।

रेजर की सफाई

अपने रेजर को वोदका में कुछ देर डुबोकर रखने से इसके बैक्टीरिया मर जाते हैं और आपकी त्वचा किसी भी प्रकार के हानिकारक संक्रमण से बच सकती है।

READ: दवाईयों से बनाये फेसपैक और फिर देखिये कमाल

यही काला कोयला देता है आपके चेहरे को बेदाग गोरापन

chat bot
आपका साथी