सर्दी जुकाम और कब्ज से निजात पाना चाहते हैं तो रोजाना मुनक्का खाईए

अमेजन आपको मुनक्का पर 75% तक का डिस्काउंट दे रहा है आप आज ही ऑनलाइन मुनक्का खरीदें

By Sakshi PandyaEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 11:53 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 11:53 AM (IST)
सर्दी जुकाम और कब्ज से निजात पाना चाहते हैं तो रोजाना मुनक्का खाईए
सर्दी जुकाम और कब्ज से निजात पाना चाहते हैं तो रोजाना मुनक्का खाईए

नई दिल्ली,लाइफस्टाईल। औषधीय गुणों से भरपूर मुमक्का सर्द मौसम में आपको तंदरुस्त रखेगा। सर्दी की बीमारियां जैसे सर्दी जुकान और बुखार में ये दवा से ज्यादा असरदार है। रोजाना मुनक्का के सेवन से आंखों की रोशनी तेज होगी और गले की पुरानी सर्दी से भी निजात मिलेगी। इसमें कैल्शियम पोटेशियम और मैग्नीशियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो हड्डियों को मजबूत करता है। गाठिया की बिमारी में ये रामबाण है। आप भी इतनी गुणकारी और सेहत से भरपूर मुनक्का का इस्तेमाल अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में कीजिए और अपने आपको तंदरुस्त रखिए। अमेजन आपको मुनक्का की बेस्ट वैरायटी बेच रहा है वो भी डिस्काउंट के साथ। आज ही आप अपनी डायट में मुनक्का को शामिल कीजिए।

Buy now at amazon

VSD Raisins with Seeds, Large Munakka Supper Quality, King Size-250:अमेजन आपको ये 250 ग्राम मुनक्का 270 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-520 रुपये है। आप अमेजन से इसे खरीदेंगे तो ये आपको 48% के डिस्काउंट के साथ मिलेगा। शरीर में खून की कमी है और हाई ब्लडप्रेशर की बीमारी है तो अपने डाइट में मुनक्का शामिल करें। आपको इसके इस्तेमाल से बीमारी से राहत मिलेगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Indiana Natural Munakka Raisins (Big Size) - 250gm: अमेजन आपको ये मुनक्का 180 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-250 रुपये है। विटामिन A और विटामिन C से भरपूर ये मुनकका शरीर की कमजोरी को दूर करके आपके पाचन तंत्र को भी दुरुस्त करेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 5 स्टार दिए है।

 

Buy now at amazon

SFT Raisins with Seeds (Large Munakka) Export Quality, Grade- King Size 1 Kg: अमेजन आपको 1 Kg ये मुनक्का 819 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-3,099 रुपये है। अमेजन आपको इस मुनक्का पर 74% डिस्काउंट दे रहा है। इसके इस्तेमाल से बढ़ती उम्र का असर आप पर बेअसर रहेगा। सेहत के गुणों से भरपूर इस मुनक्का को अमेजन यूजर्स ने 4.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Ancy Foods Natural Munakka Dry Fruit with Big Size, 500 g (2x250 g): अमेजन आपको ये 399 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-699 रुपये है। बच्चों के लिए मुनक्का बेहद फायदेमंद है। बच्चे बार-बार बीमार पड़ जाते हैं ऐसे में यदि वे दिन में 5-6 मुनक्कों का सेवन रोज कर लें तो उनका शरीर स्वस्थ रहने के साथ उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ जाएगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

                                                     Buy now at amazon

Urban Platter Afghan Munakka Raisins, 300g: अमेजन आपको ये 300 ग्राम मुनक्का 450 रुपये में बेच रहा है। कब्ज की बीमारी में ये बेहद लाभदायक है। आप रात को सोने से पहले इसे दूध में उबाल कर पिए तो आप को कब्ज से राहत मिलेगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.4 स्टार दिए है।

                   Written By Shahina Noor

chat bot
आपका साथी