साउथ बिहार एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया बवाल

जासं चक्रधरपुर चक्रधरपुर रेल मंडल के चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों ने सोमवार को एसी नहीं चलने पर जमकर बवाल मचाया। एक घंटे तक प्लेटफार्म एक पर ट्रेन को रोके रखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 11:48 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2019 06:35 AM (IST)
साउथ बिहार एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया बवाल
साउथ बिहार एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया बवाल

जासं, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों ने सोमवार को एसी नहीं चलने पर जमकर बवाल मचाया। एक घंटे तक प्लेटफार्म एक पर ट्रेन को रोके रखा। रेल अधिकारी जब यात्रियों के साथ राउरकेला तक चलने को राजी हुए तभी ट्रेन दुर्ग के लिए रवाना हुई। मामला सुबह 09:45 बजे का है। ट्रेन सुबह 10:50 तक स्टेशन पर खड़ी रही।

जानकारी के अनुसार राजेंद्रनगर दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस (13288) रविवार की रात जब राजेंद्रनगर से खुली तब कोच में एसी चल रहा था। लेकिन कुछ ही देर बाद बी थ्री कोच में एसी चलना बंद हो गए। कोच में बैठे बच्चे और बुजुर्गो की हालत खराब हो गई। इतना ही नहीं कोच में न तो लाइट थी और ना ही पानी। यात्री रातभर शिकायत करते रहे। लेकिन यात्रियों की किसी ने न सुनी। स्लीपर बोगी की भी हालत काफी खराब थी। आखिरकार यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया और चक्रधरपुर पहुंचते ही बी थ्री कोच के यात्री प्लेटफार्म पर उतरकर हंगामा करने लगे। ट्रेन खुली तो यात्रियों ने चेन पुलिग कर रोक दिया। स्टेशन मास्टर से लेकर रेलवे बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और यात्रियों को समझाने बुझाने लगे। यात्री अपने संग रेल अधिकारी को साथ लेकर चलने की बात कह रहे थे। आखिरकार ट्रेन में डिवीजनल इलेक्ट्रिकल इंजीनियर एसके मिश्रा सवार हुए और उन्होंने सफर के दौरान ही एसी ठीक करने का आश्वासन दिया।

---------------

साउथ बिहार एक्सप्रेस के राउरकेला स्टेशन पहुंचने पर तीन कोच के एसी ठीक किए गए। साथ ही यात्रियों की अन्य तकलीफ को दूर कर दिया गया ।

-मनीष कुमार पाठक, सीनियर डीसीएम, चक्रधरपुर रेल मंडल

chat bot
आपका साथी