कृषि कार्य के लिए खेतों को पर्याप्त पानी मिलेगा

पोड़ाहाट चक्रधरपुर अनुमंडल के एसडीओ अभिजीत सिन्हा बुधवार को सोनुवा पहुंचे। यहां प्रखंड कार्यालय में उन्होंने चक्रधरपुर शहरी जलापूर्ति योजना को लेकर मानकी-मुंडा संघ के बिरसा मुंडा पूर्व मुखिया अमित अंगरिया और प्रनिधिमंडल से बात की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 05:10 AM (IST)
कृषि कार्य के लिए खेतों को पर्याप्त पानी मिलेगा
कृषि कार्य के लिए खेतों को पर्याप्त पानी मिलेगा

संवाद सूत्र, सोनुवा : पोड़ाहाट चक्रधरपुर अनुमंडल के एसडीओ अभिजीत सिन्हा बुधवार को सोनुवा पहुंचे। यहां प्रखंड कार्यालय में उन्होंने चक्रधरपुर शहरी जलापूर्ति योजना को लेकर मानकी-मुंडा संघ के बिरसा मुंडा, पूर्व मुखिया अमित अंगरिया और प्रनिधिमंडल से बात की। एसडीओ पनसुवां डैम भी पहुंचे और डैम का जायजा लेते हुए मानकी-मुंडा संघ के साथ चक्रधरपुर शहरी जलापूर्ति योजना के लिए यहां से जलापूर्ति के बारे में चर्चा की। मौके पर इस विषय पर चर्चा करते हुए उन्होंने मानकी-मुंडा संघ को भरोसा दिलाया कि कृषि कार्य के लिए खेतों को सिचाई का पर्याप्त पानी मिलने बाद ही चक्रधरपुर शहरी जलापूर्ति योजना के लिए यहां से जलापूर्ति की जाएगी। एसडीओ ने नहरों की मरम्मत के लिए विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश देने की बात कही। डैम की साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण पर बीडीओ को दिया निर्देश

एसडीओ ने पनसुवां डैम की साफ-सफाई, झाडियों की कटाई पंचायत के फंड से करवाने के बारे में बीडीओ समीर कच्छप को निर्देश दिया। साथ ही डैम की देखरेख के लिए स्थानीय लोगों की समिति बनाने के बारे में चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। डैम की मेढ़ में लगाए जा रहे पैवर्स ब्लॉक का काम अधूरा रहने के बारे में भी संबंधित ठेकेदार को काम पूरा करने का निर्देश देने की बात कही। कोरोना जांच किट व उपकरणों के रखने की अव्यवस्था पर जताई नाराजगी

एसडीओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनुवा का भी निरीक्षण किया। मौके पर कोरोना जांच से संबंधित किट और अन्य उपकरणों के रखने की अव्यवस्था पर नाराजगी जताई। अस्पताल का निरीक्षण करते हुए चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लेते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. पराव माझी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

प्रत्येक शुक्रवार पंचायतों में लगेगा पेंशन शिविर

एसडीओ ने सोनुवा प्रखंड कार्यालय में राशन कार्ड के लिए भरे जा रहे आवेदन प्रक्रिया के प्रगति की स्थिति के बारे में जानकारी ली। पेंशन के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने प्रत्येक शुक्रवार को सभी पंचायतों में पेंशन शिविर लगाने का बीडीओ को निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी