हर वादा याद है, सरकार को थोड़ा समय दें पारा शिक्षक : जोबा माझी

वादा पूरा करो सरकार कार्यक्रम के तहत रविवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले जिले के पारा शिक्षकों ने महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की मंत्री जोबा माझी के पंप रोड स्थित आवास का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:58 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:58 PM (IST)
हर वादा याद है, सरकार को थोड़ा समय दें पारा शिक्षक : जोबा माझी
हर वादा याद है, सरकार को थोड़ा समय दें पारा शिक्षक : जोबा माझी

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : वादा पूरा करो सरकार कार्यक्रम के तहत रविवार को एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले जिले के पारा शिक्षकों ने महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की मंत्री जोबा माझी के पंप रोड स्थित आवास का घेराव किया। इस दौरान पारा शिक्षकों ने मंत्री को मांग पत्र सौंपते हुए स्थायीकरण, वेतनमान नियमावली लागू करने तथा पारा शिक्षकों के तत्कालीन समस्याओं के समाधान की मांग की। पारा शिक्षकों ने मंत्री से कहा कि झामुमो के नेतृत्व में अगर आज राज्य में सरकार है तो इसमें पारा शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है। पिछली सरकार की गलत नीतियों से नाराज होकर हमने सरकार को उखाड़ फेंका था। संघ के नेताओं ने कहा पिछले 18 साल से वह लोग धैर्य के साथ संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन अब धैर्य जवाब दे रहा है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हमारी जायज मांगें अगर वर्तमान सरकार पूरा नहीं करती है तो इसका हश्र पिछली सरकार से भी बुरा होगा। पारा शिक्षक संघ के नेताओं की बातों को सुनने के बाद मंत्री जोबा माझी ने उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा सरकार को कोई भी वादा याद कराने की जरूरत नहीं है, सरकार को अपना हर वादा याद है। एक-एक मांगें सरकार पूरा करेगी, लेकिन इसके लिए थोड़ा समय देना होगा। मंत्री ने कहा कि सरकार पारा शिक्षकों की समस्याओं को लेकर गंभीर है। सीएम स्वयं गंभीर है। 26 जनवरी के बाद सीएम के साथ मंत्रियों की होने वाली बैठक में इस मुद्दे को रखेंगे। मंत्री को मांग पत्र सौंपने के पूर्व शिक्षक नेताओं ने आवास घेराव के दौरान सभा कर अपनी मांगों को जोरदार ढ़ंग से रखा। घेराव कार्यक्रम में जिले के सभी प्रखंड से पारा शिक्षक पहुंचे थे। मंत्री ने पारा शिक्षकों को खिलाया मछली भात

अपनी मांगों को लेकर आवास घेराव करने पहुंचे पारा शिक्षकों के लिए मंत्री ने मछली-भात की व्यवस्था थी। आवास परिसर में ही पारा शिक्षकों ने मछली भात का सेवन किया। पांच सौ से अधिक पहुंचे पारा शिक्षकों को मंत्री के करीबी, सुरक्षाकर्मी व पार्टी कार्यकर्ताओं ने भोजन परोसा। घेराव कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पारा शिक्षकों के पहुंचने की सूचना पर सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए थे।

chat bot
आपका साथी