सीएम आज बीरू में करेंगे विद्युत ग्रिड का लोकार्पण

सिमडेगा: बीरू में निर्मित 132-33 केवी विद्युत ग्रिड का विधिवत उद्घाटन 23 मई मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे। इधर सीएम के आगमन के मद्देनजर तमाम तैयारी को लेकर जिला प्रशासन पूरी शिद्दत से जुटा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 09:05 PM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 09:05 PM (IST)
सीएम आज बीरू में करेंगे विद्युत ग्रिड का लोकार्पण
सीएम आज बीरू में करेंगे विद्युत ग्रिड का लोकार्पण

सिमडेगा: बीरू में निर्मित 132-33 केवी विद्युत ग्रिड का विधिवत उद्घाटन 23 मई मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे। इधर सीएम के आगमन के मद्देनजर तमाम तैयारी को लेकर जिला प्रशासन पूरी शिद्दत से जुटा हुआ है। कार्यक्रम स्थल, हैलीपैड, सुरक्षा आदि को लेकर बेहतर इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम की तैयारी को जायजा लेने के लिए उपायुक्त जटाशंकर चौधरी, पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार समेत प्रशासनिक अधिकारी कार्यक्रम स्थल बीरू सिमडेगा का दौरा किया।

अधिकारियों ने इस दौरान वीआइपी पार्किंग, आम लोगों के वाहनों की पार्किंग, सड़क के किनारे साफ-सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। कार्यक्रम को लेकर अभी से ही सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दी गई है। मार्ग से गुजरने वाली वाहनों पर पैनी नजर रखी जा रही है। पुलिस के द्वारा लगातार गश्त लगाई जा रही है। कार्यक्रम की सफलता के लिए दण्डाधिकारियों तथा पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है ।

कार्यक्रम में आदिवासी ग्राम संगठन, रानीमिस्त्री, जनप्रतिनिधि, ग्रामीण, सखी मंडल के अलावे अन्य लोगों शामिल होंगे। इधर उक्त कार्यक्रम को लेकर खूब प्रचार-प्रसार भी किया गया है। विदित हो कि उक्त बीरू ग्रिड का शिलान्यास करीब एक दशक पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने किया था। डीसी व एसपी ने संयुक्त रूप से की तैयारियों की समीक्षा

सिमडेगा: बीरू ग्रीड लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रघुवर दास के प्रस्तावित आगमन के मद्देनजर समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में तैयारियों की समीक्षा की गई। आयोजन की सफलता के संबंध में बैठक में उपायुक्त ने पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि वे अपने कर्तव्यों के निवर्हन में कोताही नहीं बरतें। प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं पुलिस बल के लोग विशेष रूप से चौकसी बरतेंगे।ड्यूटी पर तैनात पदाधिकारियों के साथ लगातार समन्वय बनाकर धैर्य कर परिचय देते हुए कार्य करने को कहा गया।ड्यूटी पर लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिया ड्यूटी के दौरान पूरी तरह से सौजन्यता प्रदर्शित करेंगे। पुलिस के जवानों की सभी प्रमुख स्थानों पर प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। इसके अलावा जिले के सभी थाना प्रभारियों को भी अपने- अपने थाना क्षेत्रों में विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिये गए है। ड्रोप गेट व निगरानी के लिए चेक पोस्ट बनाए गए बीरू स्थिति हेलीपैड से लेकर मुख्य कार्यक्रम स्थल बीरू ग्रिड तक के मार्ग को व्यवधान रहित सुचारू रूप से संचालन के लिए जगह- जगह पर ड्रोप गेट तथा आने जाने वालों की निगरानी के लिए चेक पोस्ट बनाए गए हैं। बैठक में उपायुक्त तथा पुलिस अधीक्षक के अलावे प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थें।

सांसद-विधायक भी आमंत्रित

सिमडेगा:बीरू ग्रिड के लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद कड़िया मुंडा, चाईबासा सांसद लक्ष्मण गिलुआ, विधायक विमला प्रधान, तोरपा विधायक पौलुस सुरीन, मनोहपुर विधायक जोबा मांझी तथा चाईबासा विधायक दीपक बिरुआ को आमंत्रित किया गया है।

chat bot
आपका साथी