संसार की ज्योति है मानव : विंसेंट बरवा

By Edited By: Publish:Wed, 19 Feb 2014 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2014 10:45 PM (IST)
संसार की ज्योति है मानव : विंसेंट बरवा

सिमडेगा : जिले के ठेठईटांगर प्रखंड अंतर्गत रायबेड़ा लठ्ठाखम्हन में संत पॉल आरसी चर्च के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन बिशप विंसेंट बरवा के द्वारा किया गया। मौके पर विशप ने मिस्सा अनुष्ठान के साथ नवनिर्मित भवन में आशीष जल का छिड़काव किया। बिशप स्वामी ने अपने संदेश में कहा कि गिरजाघर बनाने का उद्देश्य प्रभु यीशु में विश्वास जताना है। उन्होंने कहा कि ख्रीस्तीय जीवन का मतलब दया क्षमा व प्रेम है। प्रभु यीशु ने कहा है कि मानव संसार की ज्योति है और उसका उद्देश्य प्रकाश फैलाना, अमन व शांति के साथ भाईचारे का वातावरण तैयार करना होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रभु ने अपना लहू मानव के पापों को दूर करने के लिए समर्पित कर दिया। हम सबों को भी उनके जीवन से प्रेरणा लेकर सेवा भाव से कार्य करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने गांव ,जंगल, प्रांत समेत संपूर्ण विश्व में शांति हेतु यीशु से प्रार्थना की। मौके पर फादर अलेयुस बेक, एनथ्रेस सोरेंग, दोमनिक बारला, ब्रदर रंजीत के अलावा मुखिया मतियस बागे, एलिजाबेथ बेक, सिस्टर सरोज कुजुर, टेरेसा, सुजाता, मार्था, सुधा आदि उपस्थित थे।

एनोस भी लिए भाग

सिमडेगा : चर्च भवन के उद्घाटन समारोह में विधायक एनोस एक्का ने भी शिरकत की। उन्होंने प्रार्थना सभा में भी भाग लिया। मौके पर जिप उपाध्यक्ष बिरसा मांझी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी