केंद्र ED लगाकर कर रहा सरकार गिराने का काम, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरे आदिवासी मूलवासी संगठन

ईडी द्वारा हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने के विरोध में पूरे झारखंड में आदिवासी मूलवासी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। इन्‍होंने आरोप लगाया कि यह सब कार्रवाई भाजपा के इशारे पर हो रही है। जहां-जहां विपक्षी पार्टियों की सरकार है। मोदी सरकार उसके पीछे ईडी लगाकर गिराने का काम कर रही है। उनका कहना है कि भाजपा किसी सूरत में विपक्षी पार्टियों के आदिवासी मुख्यमंत्री को देखना नहीं चाहती।

By Gurdeep Raj Edited By: Arijita Sen Publish:Thu, 01 Feb 2024 04:37 PM (IST) Updated:Thu, 01 Feb 2024 04:37 PM (IST)
केंद्र ED लगाकर कर रहा सरकार गिराने का काम, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतरे आदिवासी मूलवासी संगठन
सीएम की गिरफ्तारी के विरोध में उतरे आदिवासी संगठन।

जागरण संवाददाता, सरायकेला। ईडी द्वारा हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने के विरोध में पूरे झारखंड में आदिवासी मूलवासी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। राजनगर में भी आदिवासी मूलवासी संगठन ढोल नागाड़े के साथ सड़क पर उतरे और कुछ समय के लिए हाता चाईबासा मुख्य मार्ग को जाम कर भाजपा और ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

भाजपा के इशारे पर हो रही कार्रवाई

लोगों ने राजनगर सिदो कान्हू चौक एवं मुरुमडीह पुलिया के समीप सड़क को अवरुद्ध कर हेमंत पर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया।

आदिवासी मूलवासी संगठनों ने आरोप लगाया कि यह सब कार्रवाई भाजपा के इशारे पर हो रही है। जहां-जहां विपक्षी पार्टियों की सरकार है। मोदी सरकार उसके पीछे ईडी लगाकर गिराने का काम कर रही है।

आदिवासी मुख्‍यमंत्री भाजपा को नहीं बर्दाश्‍त

भाजपा किसी सूरत में विपक्षी पार्टियों के आदिवासी मुख्यमंत्री को देखना नहीं चाहती। वहीं सीओ हरीश चंद्र मुंडा, बीडीओ डांगूर कोड़ा एवं प्रशिक्षु डीएसपी व थाना प्रभारी पूजा कुमारी ने प्रदर्शनकारियों से वार्ता कर जाम हटवाया। इस दौरान कुछ देर के लिए वाहनों की कतार लग गई।

यह भी पढ़ें: चंपई सोरेन की सरकार में होंगे कई बदलाव, 12वें मंत्री का भी हो सकता है चयन; आखिर क्‍यों इस पद को रखा जाता रहा है खाली

यह भी पढ़ें: ...पीछे के दरवाजे से निकले हेमंत सोरेन, मेन गेट पर कौन बनेगा CM पर होती रही चर्चा; पढ़ें पूरी टाइम लाइन

chat bot
आपका साथी