पुलिस कब तक करेगी पुलिया की रखवाली : डीआइजी

ाजनगर चेकपोस्ट पर शनिवार की रात ड्यूटी के दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आने से सिपाही गोविद महाली की मौत मामले को लेकर डीआइजी राजीव रंजन सिंह ने रविवार को घटनास्थल का मुआयना किया। डीआइजी ने चेकपोस्ट पर तैनात चौकीदारों व अन्य पुलिसकर्मियों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने ड्यूटी कर तैनात पुलिसकर्मियों को खुद की सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतने का निर्देश दिया..

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Oct 2020 12:20 AM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 12:20 AM (IST)
पुलिस कब तक करेगी पुलिया की रखवाली : डीआइजी
पुलिस कब तक करेगी पुलिया की रखवाली : डीआइजी

संवाद सूत्र, राजनगर : राजनगर चेकपोस्ट पर शनिवार की रात ड्यूटी के दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आने से सिपाही गोविद महाली की मौत मामले को लेकर डीआइजी राजीव रंजन सिंह ने रविवार को घटनास्थल का मुआयना किया। डीआइजी ने चेकपोस्ट पर तैनात चौकीदारों व अन्य पुलिसकर्मियों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने ड्यूटी कर तैनात पुलिसकर्मियों को खुद की सुरक्षा के प्रति सावधानी बरतने का निर्देश दिया। कहा, दुर्घटना के बाद फरार अज्ञात वाहन की खोजबीन की जा रही है। पुलिस को कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। मौके पर डीएसपी चंदन वत्स, इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो, थाना प्रभारी शंभू शरण दास मौजूद थे।

उपायुक्त को पुल मरम्मत या डायवर्सन बनाने का दिया निर्देश : डीआइजी राजीव रंजन सिंह ने दुर्घटना स्थल का मुआयना करने के बाद क्षतिग्रस्त मुरमडीह पुल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने तत्काल उपायुक्त से बात कर पुल मरम्मत का काम या डायवर्सन तैयार कराने का काम शुरू करने का निर्देश दिया। साथ ही पुल के दोनों ओर बड़े वाहनों के आवागमन को रोकने के लिए बेरियर लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने पथ निर्माण विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए। कहा, लगभग एक साल से पुल मरम्मत का कार्य नहीं कराया जा रहा है। नतीजन दिन-रात संबंधित स्थल पर पुलिस को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। इससे पुलिस का अन्य काम भी बाधित हो रहा है। कहा, पुलिसकर्मी कब तक पुल की रखवाली करेंगे। पुल का काम जल्द शुरू हो हो और पुल की रखवाली कर रहे पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से मुक्त किया जाए।

चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौत : शनिवार की देर रात हाता-चाईबासा मुख्य मार्ग पर राजनगर के सिद्धो कान्हो चौक स्थित चेक पोस्ट पर रात्रि ड्यूटी के दौरान एक सिपाही की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। सिपाही को अज्ञात वाहन ने रौंदा कर फरार हो गया। मृतक सिपाही का नाम गोविद महाली(35) है। वह गुमला जिला का निवासी था। जानकारी के अनुसार, शनिवार को चेकपोस्ट पर सिपाही गोविद महाली की अन्य दो चौकीदारों के साथ रात्रि ड्यूटी पर तैनात थे। रात लगभग 12:30 बजे चाईबासा की ओर से आ रहे तेज रफ्तार वाहन ने सिपाही को रौंद दिया। सिपाही के साथ ड्यूटी में तैनात चौकीदार ने बताया कि सिपाही गोविद महाली टाटा की ओर से आ रहे ट्रेलर वाहनों को सरायकेला मार्ग की ओर मुड़ने के लिए हाथ से इशारा कर रहा था। इस दौरान चाईबासा की ओर से तेज रफ्तार में आ रहे वाहन ने सिपाही को रौंद दिया। घटना के बाद सिपाही को राजनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। बेहतर इलाज के लिए टीएमएच ले जाने के क्रम में रास्ते में सिपाही ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

जर्जर पुल की रखवाली के लिए बना है चेकपोस्ट : राजनगर थाना क्षेत्र के सिद्धो-कान्हो चौक पर जर्जर मुरुमडीह पुल की सुरक्षा के लिए पथ निर्माण विभाग की ओर से भारी वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित किया गया है। फरवरी माह से यहां से ही इस पुल पर भारी वाहनों की नो एंट्री है। प्रशासन की ओर से चेकपोस्ट बनाकर जमशेदपुर से चाईबासा की ओर जाने वाले भारी वाहनों को रोका जा रहा है। भारी वाहनों को सरायकेला होते हुए चाईबासा की ओर भेजा जा रहा है। पुलिस वाहन को पकड़ने की कोशिश कर रही है। साथ ही चेकपोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है।

- शंभू शरण दास, थाना प्रभारी,

chat bot
आपका साथी