प्रशासन ने की तैयारी, 46 स्थानों की पहचान

गम्हरिया: बड़कागांव घटना के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के 24 अक्टूबर को आहूत झारखंड बंद के

By Edited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 02:50 AM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 02:50 AM (IST)
प्रशासन ने की तैयारी, 46 स्थानों की पहचान

गम्हरिया: बड़कागांव घटना के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के 24 अक्टूबर को आहूत झारखंड बंद के मद्देनजर प्रशासन ने खास तैयारियां की है। एसपी इंद्रजीत माहथा ने बताया कि जन सुरक्षा और जनहित में बंद समर्थकों से निपटने तथा विधि-व्यवस्था के लिए 46 स्थानों की पहचान की गयी है। जहां दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल मौजूद रहेंगे। जरुरी होने पर पूरी कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन बंद समर्थकों के किसी अप्रिय घटना को नाकाम करने के लिए मुस्तैद है। प्रतिनियुक्त बलों के अलावा जिले में 15 अतिरिक्त पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है। जो लगातार भ्रमण करते रहेंगे। बंद समर्थकों पर पैनी निगाह होगी। एसपी ने बताया कि बंद समर्थकों से निपटने के लिए गिरफ्तारी भी होगी। इसके लिए 16 कैंप जेल बनाए गए हैं। जबरन बंद कराना, सड़क या रेलवे ट्रैक जाम करना संज्ञेय अपराध है। इससे सख्ती से निपटा जाएगा। ----------------

चीनी वस्तुओं के खिलाफ रैली

गम्हरिया: आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान का साथ देने के खिलाफ चीन निर्मित वस्तुओं के बहिष्कार की जागरूकता लाने गम्हरिया में सर्वदलीय कमेटी ने रैली निकाली। आरएसएस सदस्य अजीत कुमार सिंह की अगुआई में छोटा गम्हरिया स्थित दुर्गापूजा मैदान से निकली रैली लाल बिल्डिंग चौक पर समाप्त हुई। इस दौरान पाकिस्तान व चीन विरोधी तथा ¨हदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। कई स्थानों पर चीनी वस्तुओं का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की गयी। लाल बिल्डिंग चौक पर चीनी वस्तुओं को जलाकर विरोध प्रकट किया गया। मौके पर मनोरंजन सिंह, भगवान सिंह, संतोष सिंह, बलराम प्रधान, संतोष तिवारी, मनोज सिंह, प्रमोद पाठक, अनिल सिंह, केके सिंह, गिरीधर प्रसाद, भगवान चौधरी, सुमित प्रसाद, हरेराम सिंह, मिथिलेश सिंह, संदीप कुमार उपस्थित थे।

फोटो- रैली में शामिल सर्वदलीय समिति के सदस्य

------------------------

विपक्षी दलों ने निकाला मशाल जुलूस

गम्हरिया: बड़कागांव में निर्दोष किसानों की हत्या के खिलाफ मंगलवार को आहूत झारखंड बंद की पूर्व संध्या पर विपक्षी दलों ने मशाल जुलूस निकाला। जुलूस का नेतृत्व झाविमो प्रखंड अध्यक्ष रामू मुर्मू ने किया। प्रखंड मुख्यालय मोड़ से निकला जुलूस छोटा गम्हरिया दुर्गा पूजा मैदान होकर लाल बिल्डिंग चौक पहुंचा। एक सभा का आयोजन कर आमलोगों से बंद में सहयोग की अपील की गई। मौके पर युवा जदयू जिलाध्यक्ष दिनेश गोराई, काग्रेस जिलाध्यक्ष देबू चटर्जी, बृजमोहन सिंह, गुड्डू पाडेय, राजू रजक, सविता साव, विनोद सिंह, राणा सिंह, राजद नेता संजय सिंह, शेषनाथ तिवारी, राज कुमारी देवी, पुष्पा सिंह समेत कार्यकर्ता उपस्थित थे।

फोटो- मशाल जुलूस में शामिल कार्यकर्ता

------------------------

पुलिस-पब्लिक मीटिंग

गम्हरिया: गम्हरिया थाना में पुलिस-पब्लिक मीटिंग पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अरविंद कुमार की अध्यक्षता में हुई। जिसमें क्षेत्र में शाति व्यवस्था कायम रखने में लोगों से सहयोग की अपील की गयी। बैठक में स्थानीय लोगों ने थाना प्रभारी को स्थानीय समस्याओं से अवगत कराया। बोलायडीह मुख्य मार्ग एवं सर्विस रोड से अतिक्रमण हटाने, दीपावली पर विभिन्न क्षेत्रों में जुआ रोकने, महिलाओं एवं छात्राओं की सुरक्षा के लिए विशेष पेट्रोलिंग की माग की गई। मौके पर अवर निरीक्षक रंजीत पाडेय, अनि जनार्दन पासवान, वीरेंद्र पाठक, सअनि प्रभात कुमार, वीरेन्द्र सिंह, प्रखंड उप प्रमुख रानी महतो, मुखिया निरोला सरदार, उप मुखिया रेणु महतो, अमृत महतो, भगवान सिंह, जवाहर लाल महाली, रामू मुर्मू, मनोरंजन सिंह, दुर्गा तिवारी, रजनी तिवारी, डॉ योगेश्वर टुडू, अजीत सिंह उपस्थित थे।

फोटो- बैठक में शामिल निरीक्षक अरविंद कुमार सहित अन्य

------------------------

आंदोलन के लिए समिति गठित गम्हरिया: काड्रा स्टेशन पर यात्री सुविधा समेत कई ट्रेनों के ठहराव को लेकर जन सेवा समिति गठित की गयी है। प्रबुद्ध नागरिकों के बैठक की अध्यक्षता जिप सदस्य सुधीर महतो ने की। बैठक में संघर्ष को मुकाम तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया। रेलवे को एक सप्ताह में हजारों लोगों का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौपने का निर्णय लिया गया। सर्वसम्मति से समिति की घोषणा हुई। इसमें शिक्षाविद बलदाऊ तिवारी को अध्यक्ष, होनी सिंह मुंडा को उपाध्यक्ष, प्रकाश कुमार राजू को सचिव, विद्यासागर दूबे को सह सचिव, मृत्युंजय बर्मन को कोषाध्यक्ष, राम महतो को सह कोषाध्यक्ष एवं राकेश कुमार वार्षणेय को प्रवक्ता बनाया गया। संरक्षक मंडली में बीएन सिंह, योगेंद्र प्रसाद एवं रवींद्र कुमार राय को रखा गया है। मौके पर बिंदेश्वरी भारती, अनिल सिंह, संजय साव, निर्मल कुमार रावत, चंद्रदीपनारायण सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे।

------------------

हादसे में दो युवक गंभीर

गम्हरिया: आदित्यपुर-काड्रा मुख्य मार्ग पर दो बाइक की टक्कर में मानगो शकोसाई निवासी राजेश कर्मकार व लोहा होनहागा गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को एमजीएम अस्पताल ले जाया गया।

-----------------------

हड़ताल के कारण पुनरीक्षण बाधित

गम्हरिया: पारा शिक्षकों की हड़ताल के कारण कांड्रा पंचायत में रविवार को मतदाता सूची पुनरीक्षण बाधित हुआ। बूथ संख्या 16 एवं 19 में बीएलओ गैर हाजिर रहे। बूथ संख्या 12 में अनिता महतो, 13 में बिंदु प्रमाणिक, 14 में अंगूरी सेन, 15 में उमा देवी, 17 में विमला भारती तथा 18 में गया महतो उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी