गणतंत्र दिवस पर बच्चे निकालेंगे प्रभातफेरी

गणतंत्र दिवस पर जिले का मुख्य समारोह सिदो-कान्हू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। जहां उपायुक्त संदीप ¨सह तिरंगा फहराएंगे। गुरुवार को समारोह कि तैयारी को लेकर समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त संदीप ¨सह की अध्यक्षता में हुई बैठक में गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। उपायुक्त ने जिले के अधिकारियों को समारोह की तैयारी में जुटने को कहा। यह निर्णय लिया गया कि सिदो-कान्हू स्टेडियम में सुबह 9.05 बजे तिरंगा फहराया जाएगा। इससे पूर्व उपायुक्त व एसपी सिदो-कान्हू की प्रतिमा पर माल्र्यार्पण करेंगे। प्रभातफेरी स्कूली छात्र सुबह 7 बजे निकालेंगे। इस अवसर पर शहर के मार्ग पर वाहनों का आवागमन नहीं होगा। बैठक में उप विकास आयुक्त नैंसी सहाय, अपर समाहर्ता सह आईटीडीए निदेशक अनमोल कुमार ¨सह, एनईपी निदेशक मंजूरानी स्वांसी, जिला परिवहन पदाधिकारी उमेश कुमार स्वांसी,

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 06:32 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर बच्चे निकालेंगे प्रभातफेरी
गणतंत्र दिवस पर बच्चे निकालेंगे प्रभातफेरी

साहिबगंज : गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह सिदो-कान्हु स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। उपायुक्त संदीप ¨सह यहां तिरंगा फहराएंगे। गुरुवार को समारोह की तैयारी को लेकर समाहरणालय के सभागार में बैठक हुई जिसमें गणतंत्र दिवस पर होनेवाले कार्यक्रम की रूप रेखा तय की गई।

उपायुक्त संदीप ¨सह ने कहा कि उपायुक्त ने जिले के अधिकारियों को समारोह की तैयारी में जुटने को कहा। यह निर्णय लिया गया कि सिदो-कान्हु स्टेडियम में सुबह 9.05 बजे तिरंगा फहराया जाएगा। इससे पूर्व उपायुक्त व एसपी सिदो-कान्हु की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। प्रभातफेरी स्कूली छात्र सुबह सात बजे निकालेंगे। इस अवसर पर शहर के मार्ग पर वाहनों का आवागमन नहीं होगा।

उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा कि गणतंत्र दिवस की तैयारी बेहतर तरीके से होनी चाहिए। गणतंत्र दिवस परेड में जिला सशस्त्र बल, जैप-9, जिला महिला पुलिस बल, झारखंड गृह रक्षा वाहिनी, एनसीसी रेलवे स्कूल, यमुनादास बालिका उच्च विद्यालय, जवाहर नवोदय स्कूल, साहिबगंज कॉलेज, संत जेवियर्स स्कूल, कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल, फायर ब्रिगेड के प्लाटून शामिल होंगे। इस अवसर पर सभी चौक-चौराहे पर महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर जिले के विभिन्न विभाग की ओर से झांकी भी निकाली जाएगी।

बैठक में उप विकास आयुक्त नैंसी सहाय, अपर समाहर्ता सह आइटीडीए निदेशक अनमोल कुमार ¨सह, एनईपी निदेशक मंजूरानी स्वांसी, जिला परिवहन पदाधिकारी उमेश कुमार स्वांसी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी शिवनारायण राम, जिला पंचायती राज पदाधिकारी कानूराम नाग, एलडीएम रामदास रजक, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी विनिता कुमारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी अर्जुन प्रसाद, डीएसपी नवल किशोर शर्मा, श्रम अधीक्षक नरेंद्र कुमार के अलावा बोदी ¨सहा, गणेश तिवारी, अनवर अली आदि मौजूद थे।

पुलिस केंद्र साहिबगंज में ढाई बजे से प्रशासन एकादश वनाम नागरिक एकादश के बीच दोस्ताना मैच होगा। इसके अलावा शाम छह बजे टॉउन हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का भी निर्णय लिया गया। साथ ही जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय काम करने वालों को सम्मानित करने का भी निर्णय लिया गया।

chat bot
आपका साथी