छठ घाटों को दुरुस्त करने में प्रशासन का छूटेगा पसीना

बाढ़ की पानी उतरने के बाद तकरीबन सभी छठ घाटों में दलदली व किचड़मय हो गया है। छठ पूजा तक दलदली व कीचड़ सूखने का भी उम्मीद नहीं है। यदि जल्द से जल्द छठ घाट को दुरूस्त नहीं कराया गया तो छठव्रतियों वे श्रद्धालुओं को छठ पूजा में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वहीं छठ घा की स्थित को देख लोगों काफी परेशान है। लोगों को कहना है कि ऐसे में किस प्रकार छठ पूजा होगा। शहर के पुरानी साहिबगंज घाट ओझा टोली घाट मदनमोहन मालवी घाट सूर्य मंदिर घाट व गोपालपुर घाटशीतला स्थान घाट की स्थित अच्छी नहीं है। इन सभी छठ घाटों में दलदली व कीचड़ हो गया है। वहीं बिजली घाट में तथा सकुंतला घाट में कीचड़ भरा है। स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Oct 2019 05:42 AM (IST) Updated:Wed, 30 Oct 2019 06:37 AM (IST)
छठ घाटों को दुरुस्त करने में प्रशासन का छूटेगा पसीना
छठ घाटों को दुरुस्त करने में प्रशासन का छूटेगा पसीना

साहिबगंज : बाढ़ का पानी उतरने के बाद तकरीबन सभी छठ घाटों पर कीचड़ हो गया है। छठ पूजा तक कीचड़ सूखने की उम्मीद भी नहीं है। छठ घाटों की यह स्थिति देख कर लोग परेशान हैं। हालांकि प्रशासन का कहना है कि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। सब कुछ ठीक कर लिया जाएगा। वैसे इसे दुरुस्त करने में प्रशासन का पसीना छूटेगा। शहर के पुरानी साहिबगंज घाट, ओझा टोली घाट, मदनमोहन मालवीय घाट, सूर्य मंदिर घाट व गोपालपुर घाट, शीतला स्थान घाट की स्थिति अच्छी नहीं है। इन सभी छठ घाटों में कीचड़ हो गया है। वहीं बिजली घाट तथा शकुंतला घाट में कीचड़ भरा है। एसडीओ पंकज कुमार साह ने बिजली घाट, सूर्य देव घाट, शकुंतला घाट, गोपालपुर घाट, ओझा टोली घाट समेत कई घाटों का जायजा लिया और नगर परिषद के सीटी मैनेजर पुरुषोत्तम कुमार को जल्द सभी छठ घाटों को दुरुस्त करने के लिए आज ही काम शुरू करे देने का निर्देश दिया। सीटी मैनेजर ने जेसीबी मांग कर सूर्य देव घाट में घाट बनाने काम शुरू करवा दिया है। बिजली घाट में भी सीढी से मिट्टी हटाने का शुरू कर दिया गया है।

बरहेट : छठ पूजा को लेकर गुमानी नदी स्थित भूतेश्वर नाथ मंदिर के नदी में छट घाट में दलदल तथा गंदगी का अंबार लगा है। छठ पूजा को लेकर भूतेश्वर नाथ मंदिर के नदी घाट में जहां मिट्टी दलदल तथा गंदगी का अंबार होने से लोगों को काफी दिक्कत होगी। अब तक स्थानीय प्रशासन की ओर से अब तक इसकी सुध नहीं लेने से छठ पूजा समिति की ओर से नदी घाट की साफ सफाई शुरू कर दी गई है। छठ पूजा समिति के निरंजन भगत, वरुण जायसवाल ने बताया कि नदी के पानी को कम करने से कार्य शुरू किया गया है। घाटों को दुरुस्त किया जा रहा है। घाट की सफाई को लेकर समिति के तापश दत्ता, चंदन भगत, सोनू, शिवम कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी