पाकुड़ पर होगी प्रभु की कृपा?

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : आज सदन में रेल बजट पेश किया जाएगा। इससे पाकुड़ की जनता को काफी कुछ मिलने

By Edited By: Publish:Thu, 26 Feb 2015 01:11 AM (IST) Updated:Thu, 26 Feb 2015 01:11 AM (IST)
पाकुड़ पर होगी प्रभु की कृपा?

जागरण संवाददाता, पाकुड़ : आज सदन में रेल बजट पेश किया जाएगा। इससे पाकुड़ की जनता को काफी कुछ मिलने की उम्मीद हैं। सभी के मुंह से यही निकल रहा है कि क्या केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु की नजर झारखंड के पाकुड़ स्टेशन की ओर होगी। यहां की जनता को यह भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार का रेल मंत्रालय इस बार सूबे को तोहफा अवश्य देंगे। खैर, कुछ घंटे बाद ही परिणाम सामने होगा कि पाकुड़ की जनता को क्या कुछ मिला।

गौरतलब हो कि हावड़ा रेलमंडल अंतर्गत झारखंड का यह पहला स्टेशन है जो रेलवे को सबसे से अधिक राजस्व देता हैं। रेलवे सूत्रों के मुताबिक पाकुड़ स्टेशन से प्रति वर्ष रेलवे को 21 अरब 6 करोड़ का राजस्व देता हैं। इसमें 21 अरब भाड़ा से जबकि 6 करोड़ टिकट से आता हैं। इस स्टेशन में आज भी सुविधाओं का अभाव हैं। पेयजल व शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त नहीं हैं। प्रतीक्षालय को चकाचक करने की योजना भी धराशायी हो गई हैं। कुल मिलाकर यह कहा जा सकता हैं कि इस स्टेशन में सुविधाओं का घोर अभाव हैं।

-----------

दिल्ली जाने के लिए सीधी ट्रेन की जरूरत हैं। कई बार आंदोलन के बाद भी मांगों को पूरा नहीं किया जा सका हैं। उम्मीद है कि इस बार रेल मंत्री सुरेश प्रभु इस मांग पर अवश्य ध्यान देंगे।

राणा शुक्ला, अध्यक्ष, इजरप्पा

फोटो फाइल संख्या 25 पीकेआर 3 में

-------

स्टेशन को चकाचक करने की योजना बजट में शामिल हो। सबसे अधिक राजस्व देने वाला यह स्टेशन बदहाल हैं। दिल्ली जाने के लिए एक भी सीधी ट्रेन नहीं हैं। उम्मीद है कि इस रेल बजट में इस होकर दिल्ली की ट्रेन अवश्य देंगे।

मानस चक्रवर्ती, समाजसेवी

फोटो फाइल संख्या 25 पीकेआर 4 में

------------

रेल बजट में स्टेशन की मूलभुत समस्याओं का समाधान की योजना अवश्य बनीं होगी। उम्मीद है कि रेलवे कर्मचारियों के लिए भी अच्छे दिन आएंगे।

सिताबी राय, अध्यक्ष, इआरएमयू, पाकुड़

फोटो फाइल संख्या 25 पीकेआर 5 में

---------

रेल बजट में पाकुड़ को कुछ खास मिलने की उम्मीद हैं। रेलमंत्री को इस स्टेशन की ओर ध्यान देना चाहिए।

अद्धेन्दु शेखर गांगुली, समाजसेवी, पाकुड़

फोटो फाइल संख्या 25 पीकेआर 6 में

chat bot
आपका साथी