Power Cut: मोरहाबादी समेत कई इलाकों में बिजली हुई गुल, लोग परेशान रहे

राजधानी में एक बार फिर बिजली आपूर्ति की स्थिति गड़बड़ा रही है। शुक्रवार की रात कई इलाकों में बिजली गुल रही। इससे लोग परेशान रहे। राजधानी के कैसर कॉलोनी हैदर अली रोड रमजान कॉलोनी आदि इलाके में रात में बिजली गुल हो गई।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 03:28 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 03:28 PM (IST)
Power Cut: मोरहाबादी समेत कई इलाकों में बिजली हुई गुल, लोग परेशान रहे
रांची के कई इलाकों में बिजली गुल रहने से लोग परेशान रहे।

रांची, जासं। राजधानी में एक बार फिर बिजली आपूर्ति की स्थिति गड़बड़ा रही है। शुक्रवार की रात कई इलाकों में बिजली गुल रही।  इससे लोग परेशान रहे। राजधानी के कैसर कॉलोनी, हैदर अली रोड, रमजान कॉलोनी आदि इलाके में रात में बिजली गुल हो गई। इसी तरह दिन में भी मोरहाबादी, हरमू, बरियातू, कोकर आदि इलाकों में कई घंटे तक बिजली आपूर्ति गायब रही। मोरहाबादी सब स्टेशन में मरम्मत के काम के लिए बिजली विभाग ने दोपहर बाद 3:00 से शाम 4:00 बजे तक शटडाउन लिया था।

इस दौरान न्यू एरिया मोरहाबादी, टैगोर हिल रोड, आशा श्री गार्डन, सराई टांड़, हरिहर सिंह रोड, कुसुम विहार और आसपास के इलाके में बिजली आपूर्ति कटी थी। लेकिन शाम 4:00 बजे भी इस इलाके में बिजली आपूर्ति नहीं आई, इसके चलते काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। लोगों ने इसकी शिकायत झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक से की इसके बाद इलाके में बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। यही नहीं हर मौके पूर्ण बिहार में रात 8:30 बजे बिजली आपूर्ति गुल हो गई। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फ्यूज उड़ जाने की वजह से ऐसा हुआ।

फ्यूज उड़ने की जानकारी मिलने के बाद बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और फ्यूज ठीक कराया। गौरतलब है कि इन दिनों फाल्ट अधिक हो रहे हैं। इसके चलते बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है। बिजली विभाग के सूत्रों का कहना है कि विभाग ने बिजली आपूर्ति के लिए जो उपकरण लगाए हैं, वह काफी पुराना और जर्जर हो चुका है। यही वजह है कि फालतू की संख्या ज्यादा है। विभाग आए दिन होने वाले फाल्ट को नहीं रोक पा रहा है। विभाग के अधिकारी बकायेदारों का बिजली का कनेक्शन काटने का अभियान तो चलाते हैं। लेकिन फाल्ट ठीक करने का अभियान नहीं चलाया जा रहा है। इसका सीधा असर उपभोक्ताओं पर पड़ता है।

chat bot
आपका साथी