Jharkhand Electric: राजधानी में नहीं सुधर रही बिजली आपूर्ति व्यवस्था, लोड शेडिंग से कई इलाकों के लोग परेशान

Jharkhand Electric राजधानी के बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। कभी लोड शेडिंग तो कभी फाल्ट के चलते शहर के विभिन्न मोहल्लों की बिजली गुल रहती है। इससे लोग परेशान हैं। झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड बिजली के आधारभूत ढांचे को ठीक नहीं कर पा रहा है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 04:00 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 04:00 PM (IST)
Jharkhand Electric: राजधानी में नहीं सुधर रही बिजली आपूर्ति व्यवस्था, लोड शेडिंग से कई इलाकों के लोग परेशान
राजधानी में कभी लोड शेडिंग तो कभी फाल्ट के चलते शहर के विभिन्न मोहल्लों की बिजली गुल रहती है।

रांची,जासं। राजधानी के बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। कभी लोड शेडिंग तो कभी फाल्ट के चलते शहर के विभिन्न मोहल्लों की बिजली गुल रहती है। इससे लोग परेशान हैं। लोगों का कहना है कि झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड बिजली के आधारभूत ढांचे को ठीक नहीं कर पा रहा है। इसी के चलते आए दिन फाल्ट हो रहे हैं। शुक्रवार को कोकर इलाके में फाल्ट के चलते लोगों को 4 घंटे तक बिजली नहीं मिली थी।

कोकर के ही आदर्श नगर इलाके के लोग बताते हैं कि यहां प्रतिदिन 4 से 5 घंटे की कटौती हो रही है। कांटा टोली, रमजान कॉलोनी, मौलाना आजाद कॉलोनी, आजाद बस्ती, मधुकम, पुनदाग आदि इलाकों का भी यही हाल है। लोगों ने कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को अपनी समस्या बताई। लेकिन अधिकारी इस मामले में कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

कई इलाकों में गुल रही बिजली

राजधानी के कई इलाकों में मंगलवार की रात बिजली गुल रही। कहीं 2 घंटे तक बिजली नहीं आई तो कहीं 4 घंटे तक। बिजली नहीं आने से लोग सो नहीं सके। जिनके घरों में इनवर्टर है। उनके यहां तो कोई दिक्कत नहीं हुई। लेकिन जिन घरों में इनवर्टर नहीं है। वह लोग रात भर परेशान रहे। राजधानी के डोरंडा और हिनू इलाके में मंगलवार की रात कई घंटे से बिजली गुल रही।

डोरंडा के रोड नंबर 2 में बिजली नहीं आ रही थी। इसकी शिकायत लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से की। लेकिन, तब जाकर लगभग 2 घंटे बाद बिजली ठीक हुई। इसी तरह हिनू में एयरपोर्ट रोड पर हेतु बस्ती में लगभग एक घंटे से बिजली गायब रही। इससे लोग काफी परेशान रहे। लोगों ने मामले की शिकायत बिजली विभाग से की। इसके बाद बिजली आपूर्ति सुचारू हो सकी।

chat bot
आपका साथी