पेट्रोलियम व्यवसायियों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा, लगाया बड़ा आरोप

Koderma News वैट के मुद्दे पर राज्य सरकार से 20 दिसंबर तक सहमति नहीं बनी तो जिले के सभी पेट्रोल पंप 21 दिसंबर को बंद रहेंगे। इसको लेकर रविवार को एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक हुई। जिलाध्यक्ष संजय सोमानी एवं जिला सचिव दीपक छाबड़ा ने बताया कि

By Madhukar KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Dec 2021 12:50 PM (IST) Updated:Mon, 20 Dec 2021 12:50 PM (IST)
पेट्रोलियम व्यवसायियों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा, लगाया बड़ा आरोप
पेट्रोलियम व्यवसायियों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा, लगाया बड़ा आरोप

कोडरमा, जागरण संवाददाता। वैट के मुद्दे पर राज्य सरकार से 20 दिसंबर तक सहमति नहीं बनी तो जिले के सभी पेट्रोल पंप 21 दिसंबर को बंद रहेंगे। इसको लेकर रविवार को एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक हुई। जिलाध्यक्ष संजय सोमानी एवं जिला सचिव दीपक छाबड़ा ने बताया कि वैट कम करने व सरकारी बकाये का भुगतान दो प्रमुख मुद्दे हैं।

पेट्रोलियम व्यवसाय पर संकट के बादल 

इस पर सरकार ने 20 दिसंबर तक का समय लिया है। उन्होंने बताया कि झारखंड के लगभग सभी पड़ोसी राज्यों ने डीजल पर टैक्स कम कर दिया है। इससे झारखंड में डीजल की बिक्री पर व्यापक असर पड़ा है और राज्य के पेट्रोलियम व्यवसाय पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

पड़ोसी राज्यों से ले रहे हैं तेल 

हालात यह है कि सीमावर्ती बिहार व बंगाल जाने वाले ट्रक व बसें अब झारखंड के बजाय बिहार या बंगाल जाकर तेल लेती है। इससे सरकार, जनता व डीलर सभी को नुकसान उठाना पड़ रहा है। दीपक छाबडा ने बताया कि अभी झारखंड में 22 प्रतिशत वैट है जबकि एसोसिएशन की मांग इसे 17 प्रतिशत करने की है। इसी तरह सरकारी विभाग में लाखों का बकाया है जो भुगतान नहीं किया जा रहा है। बैठक में आनंद सामंतो, सुभाष प्रसाद बर्णवाल, संतोष यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी