नमाज के लिए कमरा मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास का सरकार को अल्टीमेटम, कहा- निर्णय वापस नहीं लिया तो देंगे धरना

झारखंड विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए कमरा आवंटन के मुद्दे पर पूर्व सीएम रघुवर दास ने विधानसभा स्पीकर रवींद्र नाथ महतो को पत्र लिखा है। उन्होंने विधानसभा स्पीकर से इसे संविधान विरोधी निर्णय बताते हुए 48 घंटे के भीतर वापस लेने की मांग की है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 02:28 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 02:28 PM (IST)
नमाज के लिए कमरा मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास का सरकार को अल्टीमेटम, कहा- निर्णय वापस नहीं लिया तो देंगे धरना
नमाज के लिए कमरा मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास का सरकार को अल्टीमेटम। जागरण

रांची, डिजिटल डेस्क। झारखंड विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए कमरा आवंटन के मुद्दे पर पूर्व सीएम रघुवर दास ने विधानसभा स्पीकर रवींद्र नाथ महतो को पत्र लिखा है। उन्होंने विधानसभा स्पीकर से इसे संविधान विरोधी निर्णय बताते हुए 48 घंटे के भीतर वापस लेने की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर 48 घंटे के भीतर इस निर्णय को निरस्त नहीं किया गया तो वे विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठेंगे।

पूर्व सीएम रघुवर दास ने बताया कि उन्होंने लोकतंत्र के मंदिर विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटन करने के निर्णय वापस लेने की मांग करते हुए स्पीकर को पत्र लिखा है। यह संविधान विरोधी निर्णय 48 घंटे में वापस नहीं लेने पर मैं विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठूंगा। उन्होंने कहा कि यदि अध्यक्ष ने किसी दबाव, प्रभाव या आग्रह से कि यह आदेश दिया है तो उसे वापस लें। सभा सचिवालय द्वारा निर्गत पत्र (ज्ञापांक 1552 दिनांक 02.09.2021) को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने का आदेश दें। इससे संवैधानिक मूल्यों और पंथ निरपेक्षता की रक्षा होगी। साथ ही अध्यक्ष पद की गरिमा भी रक्षित होगी।

chat bot
आपका साथी