दिसंबर में जरूर हो नगर निगम बोर्ड की बैठक, पार्षदों ने नगर आयुक्त के सामने उठाई मांग

नगर निगम बोर्ड की बैठक दिसंबर में आयोजित कराने के लिए पार्षदों ने नगर निगम के आयुक्त से मांग की है। पार्षदों का कहना है कि नवंबर में नगर निगम बोर्ड की बैठक नहीं हो पाई है। अब दिसंबर में बोर्ड की बैठक होनी चाहिए।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:00 PM (IST)
दिसंबर में जरूर हो नगर निगम बोर्ड की बैठक, पार्षदों ने नगर आयुक्त के सामने उठाई मांग
नगर निगम बोर्ड की बैठक दिसंबर में बुलाने के लिए पार्षदों ने नगर आयुक्त से मांग की है

रांची (जागरण संवाददाता) । नगर निगम बोर्ड की बैठक दिसंबर में आयोजित कराने के लिए पार्षदों ने नगर निगम के आयुक्त से मांग की है। पार्षदों का कहना है कि नवंबर में नगर निगम बोर्ड की बैठक नहीं हो पाई है। अब दिसंबर में बोर्ड की बैठक होनी चाहिए। पत्र में कहा गया है कि राजधानी के विकास के कई मुद्दों पर बोर्ड की बैठक में चर्चा होनी है। यह भी देखा जाना है कि पिछली बोर्ड की बैठक में जो फैसले किए गए थे उन पर कितना अमल हुआ। इसलिए बोर्ड की बैठक जरूरी है।

इस महीने रांची नगर निगम बोर्ड की बैठक अब तक नहीं हो पाई है। अब इस महीने निगम बोर्ड की बैठक नहीं होगी। इसके चलते इस महीने राजधानी के विकास का खाका नहीं खींचा जा सका। पिछले महीने हुई बोर्ड की बैठक में तय किया गया था कि अब नगर निगम बोर्ड की बैठक हर महीने होगी। लेकिन बोर्ड के फैसले का पालन इस बार नहीं किया जा सका। इस बार बोर्ड की बैठक में राजधानी के विकास का खाका खींचा जाना था। बोर्ड की बैठक में पार्षदों ने तय किया था कि वह अपने अपने इलाके में स्ट्रीट लाइट लगाने पर चर्चा करेंगे। शहर के कई इलाकों में अभी तक स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं है। इसके लिए नगर निगम के पार्षद बोर्ड की बैठक में इस बार स्ट्रीट लाइट का मुद्दा उठाने वाले थे। नगर निगम बोर्ड की बैठक नहीं होने की वजह से ऐसा नहीं हो सका। पार्षदों का कहना है कि नवंबर में बोर्ड की बैठक नहीं हुई है तो अब दिसंबर में यह बैठक जरूर होनी चाहिए। इसके लिए पार्षदों ने नगर निगम के आयुक्त और मेयर से बोर्ड की बैठक कराने की मांग की है। अब नगर निगम की अगली बोर्ड की बैठक को लेकर कवायद शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि नगर निगम अब दिसंबर में बोर्ड की बैठक आयोजित करेगा। इसमें राजधानी के विकास के कई मुद्दों नाली, सड़क का निर्माण, प्रकाश की व्यवस्था, साफ-सफाई आदि पर मंथन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी