LPG Connection Price Hiked: घरेलू गैस कनेक्शन से लेकर रेगुलेटर तक हुआ महंगा, आज से क्या है नया रेट, जानें...

LPG Connection Price Hiked पहले ही एलपीजी के दाम बढ़ने से लोग परेशान हैं अब कनेक्शन लेना महंगा हो गया है। लोगों को आज यानी गुरुवार से घरेलू गैस कनेक्शन लेने के लिए नई कीमत देनी होगी। क्या है नई कीमत जानिए...

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Jun 2022 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jun 2022 08:18 AM (IST)
LPG Connection Price Hiked: घरेलू गैस कनेक्शन से लेकर रेगुलेटर तक हुआ महंगा, आज से क्या है नया रेट, जानें...
LPG Connection Price Hiked: घरेलू गैस का कनेक्शन हुआ महंगा।

रांची, जासं। LPG Connection Price Hiked घरेलू गैस कनेक्शन लेना पहले से अधिक महंगा हो गया है। पहले ही एलपीजी के दाम बढ़ने से लोग परेशान हैं, अब कनेक्शन लेना महंगा हो गया है। पहले जहां नए कनेक्शन पर एक घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत 1450 रुपए थी, अब इसके लिए 2200 रुपए देने होंगे। साथ ही रेगुलेटर के दाम भी 100 रुपए तक बढ़ा दिए गए हैं। पहले जहां लोगों को 150 रुपए में रेगुलेटर मिल रहा था, अब 250 रुपए लगेंगे। घरेलू गैस का नया कनेक्शन महंगा होने की वजह सिलेंडर की सिक्योरिटी डिपोजिट में बढ़ोतरी हुई है।

लोगों को आज यानी गुरुवार से नई कीमत देनी होगी। पहले जहां नए कनेक्शन के दौरान दो सिलिंडर लेने पर 2900 रुपए देने होते थे। अब सिलिंडर की सिक्योरिटी बढ़ने से 4400 रुपए देने होंगे। यही नहीं रेग्युलेटर के लिए 150 रुपए की जगह 250 रुपए खर्च करने होंगे। इसके अलावा पांच किलो के सिलेंडर की सिक्योरिटी राशि अब आठ सौ की जगह 1150 रुपए कर दी गई है। मालूम हो कि झारखंड में कुल 60 लाख एलपीजी उपभोक्ता हैं, इनमें 35 लाख उज्ज्वला व 25 लाख सामान्य एलपीजी उपभोक्ता हैं।

उज्ज्वला योजना के लाभुकों को भी लगेगा झटका

इधर, सिलिंडर की सिक्योरिटी राशि बढ़ा दिए जाने से पीएम उज्ज्वला योजना के लाभुकों को भी झटका लगेगा। अगर ये ग्राहक अपने कनेक्शन पर सिलेंडर को डबल करेंगे तो दूसरे सिलेंडर की बढ़ी हुई सिक्योरिटी राशि देनी होगी। हालांकि यदि उज्ज्वला योजना में किसी को नया कनेक्शन मिलता है तो सिलेंडर की सिक्योरिटी राशि पहले वाली ही देनी होगी।

chat bot
आपका साथी