गढ़वा की महिला को यूपी में बच्चों समेत बेचा, CM हेमंत सोरेन ने दिया कार्रवाई का आदेश

Jharkhand News एक साल से महिला और उसके बच्चों का अता-पता नहीं था। महिला ने किसी अपरिचित के मोबाइल से फोन कर पति से बदमाशों के चंगुल से बचाने की गुहार लगाई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 23 Aug 2020 12:02 PM (IST) Updated:Sun, 23 Aug 2020 12:12 PM (IST)
गढ़वा की महिला को यूपी में बच्चों समेत बेचा, CM हेमंत सोरेन ने दिया कार्रवाई का आदेश
गढ़वा की महिला को यूपी में बच्चों समेत बेचा, CM हेमंत सोरेन ने दिया कार्रवाई का आदेश

रांची/गढ़वा, राज्य ब्यूरो। गढ़वा के डंडई थाना क्षेत्र के जरही गांव निवासी एक राजमिस्त्री ने अपनी पत्नी और दो बच्चों को बहला-फुसला कर ले जाते हुए यूपी के कानपुर में बेच दिए जाने का आरोप लगाया है। राजमिस्त्री ने डंडई थाने में सनहा दर्ज कराते हुए अपनी फुफेरी बहन को इस साजिश में लिप्त बताते हुए पत्नी व बच्चों को वापस लाने के लिए पुलिस से गुहार लगाई है। उधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी मामले पर संज्ञान लेते हुए महिला को वापस लाने और दोषियों पर कार्रवाई का आदेश दिया है।

भुक्तभोगी सीताराम मिस्त्री ने बताया कि वह गोरखपुर में मजदूरी करता है। पिछले साल सितंबर में ही मेरी पत्नी मायके जाने के नाम पर दोनों बच्चो के साथ निकली थी। उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चला था। लॉकडाउन में 26 अप्रैल को मैं अपने गांव लौटा तो पता चला कि मेरी पत्नी 30 वर्षीय देवंती देवी है बेटा 8 वर्षीय सूरज कुमार और बेटी 11 वर्षीय अनिता कुमारी को पत्नी की फुफेरी बहन ममता घुमाने के नाम पर बहला-फुसला कर कानुपर ले गई थी और वहां ले जाकर बेच दिया।

उस दौरान भी मैंने पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। सीताराम मिस्त्री ने बताया कि शनिवार को मेरी पत्नी ने एक व्यक्ति के मोबाइल से फोन पर सारी बात बताई और मदद की गुहार लगाई। इसके बाद शनिवार को मैंने डंडई थाना में फिर से सनहा दर्ज कराया है। मेरी पत्नी देवंती उत्तर प्रदेश के कानपुर से जयपाल विश्वकर्मा नामक व्यक्ति के मोबाइल नंबर 7080829484 से फोन कर मुझे पूरी घटना की जानकारी दी।

वह मुझसे वहां से घर ले लाने की गुहार लगा रही है। पत्नी ने बताया कि मुझे बहुत ही कष्ट में यहां बंद घर में रखा गया है और मुझे कभी भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाती है। उसे वहां क्षेत्रीय भाषा बोलने के लिए दबाव डाला जाता है और तरह-तरह की प्रताडऩा दी जाती है।

सीएम ने लिया संज्ञान

उधर जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गढ़वा की एक विवाहिता को बच्चों सहित उत्तर प्रदेश में बेचे जाने के मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने गढ़वा के उपायुक्त व एसपी को निर्देश दिया है कि उस महिला व उसके बच्चों को शीघ्र वापस लाने का प्रयास करें और इस घटना में संलिप्त अपराधियों की तलाश कर उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर को भी इस मामले में संज्ञान लेने का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी