ED की छापेमारी पर बोले कांग्रेस MLA प्रदीप यादव- जब राहुल गांधी को नहीं छोड़ा तो..., 15 घंटो तक चली छापेमारी

पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव और उनके सहयोगियों के अलग-अलग ठिकानों पर मंगलवार सुबह शुरू हुई ईडी की छापेमारी देर रात करीब 15 घंटों तक चली। छापेमारी के दौरान मिले जमीन और कारोबार से जुड़े दस्तावेजों को लेकर ईडी की टीम मंगलवार देर रात गोड्डा से रवाना हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 31 May 2023 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 31 May 2023 05:33 PM (IST)
ED की छापेमारी पर बोले कांग्रेस MLA प्रदीप यादव- जब राहुल गांधी को नहीं छोड़ा तो..., 15 घंटो तक चली छापेमारी
15 घंटे तक चली ईडी की छापेमारी, जमीन के कागजात व टेंडर पेपर लेकर हुई रवाना।

जागरण संवाददाता, गोड्डा: पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव और उनके सहयोगियों के अलग-अलग ठिकानों पर मंगलवार को शुरू हुई ईडी की छापेमारी करीब 15 घंटों तक चली। छापेमारी के दौरान मिले जमीन और कारोबार से जुड़े दस्तावेजों को लेकर ईडी की टीम मंगलवार देर रात गोड्डा से रवाना हो गई।

मंगलवार सुबह सात बजे से ही पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के गोड्डा स्थित आवास, विधायक के निजी सचिव देवेंद्र पंडित के आवास, विधायक के सहयोगी सह राजस्व कर्मचारी मनोज अकेला और पीएचईडी के ठेकेदार श्यामाकांत यादव के चार अलग अलग ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी शुरू की थी।

छापेमारी में मिले पैसे और गहने लौटाए

करीब 15 घंटे तक चली इस छापेमारी के दौरान ईडी को मनोज अकेला के घर से चार लाख 48 हजार और विधायक प्रदीप यादव के आवास से 12000 रुपये नकद बरामद हुए। हालांकि पैसों का हिसाब दिए जाने के बाद ईडी अधिकारियों ने उसे वापस कर दिया। इसके अलावा घर के जेवरात आदि का भी हिसाब लेकर ईडी ने वापस कर दिए।

जमीन के दस्तावेजों के साथ रवाना हुई ईडी

हालांकि जमीन के दस्तावेजों सहित ठेकेदारी से जुड़े दस्तावेजों और टेंडर पेपर आदि कागजात को ईडी अपने साथ ले गई। ईडी के अधिकारियों ने चारों लोगों को पूछताछ के लिए बाद में रांची बुलाने का भी संकेत दिया। मंगलवार की रात करीब 11 बजे ईडी की छापेमारी यहां खत्म हुई। ईडी अधिकारियों ने छापेमारी से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया।

विधायक ने निशिकांत दुबे पर लगाए गंभीर आरोप

इधर, छापेमारी खत्म होने के बाद विधायक प्रदीप यादव ने ईडी की इस छापेमारी को पूरी कार्रवाई राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि इसके पीछे सांसद निशिकांत दुबे का हाथ है। उन्होंने कहा कि छह महीने पहले आयकर की टीम ने भी छापेमारी की थी, उसे भी कुछ नही मिला था।

2024 के चुनाव के पहले की नौटंकी: विधायक

विधायक ने आगे कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। ईडी के अधिकारी भी इससे वाकिफ हो गए हैं। विधायक ने कहा कि 2024 के चुनाव से पहले इस तरह की नौटंकी की जा रही है। यह सब केवल अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है। विधायक ने यह भी कहा कि जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को नहीं छोड़ा तो वे तो कांग्रेस के अदने से कार्यकर्ता है।

chat bot
आपका साथी