सरकारी जमीन बचाने के लिए मारपीट, बचाव करने आये व्यक्ति को भी पीटा

Jharkhand Crime News रानीचांचो गांव के 47 एकड़ 25 डिसमिल सरकारी जमीन के लिए एक माह से बवाल चल रहा है। जमीन बचाने को लेकर एक लड़की को दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडो से पीटा। वहीं बचाव करने आये युवक से भी मारपीट की।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 07:55 AM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 07:55 AM (IST)
सरकारी जमीन बचाने के लिए मारपीट, बचाव करने आये व्यक्ति को भी पीटा
Jharkhand Crime News : सरकारी जमीन बचाने के लिए मारपीट

रांची (चान्हो), जागरण संवाददाता। रांची में चान्हो थाना क्षेत्र के रानीचांचो गांव के 47 एकड़ 25 डिसमिल जमीन के लिए एक माह से बवाल चल रहा है। एक पक्ष जमीन पर बाउंड्री खड़ा करना चाहते हैं, जबकि दूसरा पक्ष जमीन बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है। शनिवार की शाम मामला उस समय तूल पकड़ लिया। जब जमीन बचाने को लेकर संघर्ष कर रही गांव की एक लड़की को दूसरे पक्ष के लोगों ने घर में घुस लाठी-डंडो से पीटा।

बचाव करने आये व्यक्ति से भी मारपीट

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हो हंगामा सुनकर बीच बचाव करने आये युवक प्रमोद गोप व वृद्धा सुरईत देवी से भी मारपीट की। बवाल बढ़ा तो गांववाले जुट गए। इसके बाद दूसरे पक्ष के लोग वहां से निकले। आदिवासी युवती से मारपीट की सूचना पर पूर्व विधायक देवकुमार धान रानीचांचो गांव पहुंचकर ग्रामीणों से बात की। युवती का हाल चाल पूछा और हर संभव मदद का भरोसा दिया।

एक स्वर में घटना की निंदा

इधर, गांव वालों ने बैठक कर एक स्वर में घटना की निंदा की। वहीं, युवती के बयान पर दुर्गा गोप, नवीन टोप्पो, रेमिस टोप्पो सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने दुर्गा, नवीन और रेमिस को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरे पक्ष की ओर सरला मुंडा ने चान्हो थाना में 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी, मारपीट व धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

क्या कहते हैं ग्रामीण एसपी

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम का कहना है कि जमीन विवाद में एक युवती से मारपीट की घटना की सूचना मिली है। चान्हो थाना पुलिस ने तीन आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी