रांची में 40 बेड वाला कोविड अस्पताल तैयार, CM हेमंत सोरेन आज करेंगे उद्घाटन

प्रॉमिस हेल्थ केयर और रांची नगर निगम के द्वारा तैयार किया गया कोविड अस्पताल का उद्घाटन आज बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे। अस्पताल में 40 बेड का निर्माण किया गया है। यहां आक्सीजन की व्यवस्था गई है। अस्पताल डॉक्टर दीपक वर्मा के नेतृत्व में तैयार किया गया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 09:10 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 01:58 PM (IST)
रांची में 40 बेड वाला कोविड अस्पताल तैयार, CM हेमंत सोरेन आज करेंगे उद्घाटन
रांची में 40 बेड वाला कोविड अस्पताल तैयार, CM हेमंत सोरेन आज करेंगे उद्घाटन। जागरण

रांची, जासं । प्रॉमिस हेल्थ केयर और रांची नगर निगम के द्वारा तैयार किया गया कोविड अस्पताल का उद्घाटन आज बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे। अस्पताल में 40 बेड का निर्माण किया गया है। यहां आक्सीजन की व्यवस्था गई है। अस्पताल डॉक्टर दीपक वर्मा के नेतृत्व में तैयार किया गया है। प्रॉमिस हेल्थ केयर के  डायरेक्टर अरविंद झा ने बताया कि अस्पताल में हर तरह की व्यवस्था की गई है। मरीजों की सुविधा के लिए पर्याप्त मात्रा में डॉक्टर और नर्स की तैनाती की गई है।

कोविड से संक्रमित  गंभीर मरीज को केबिन में रखा जाएगा जबकि अन्य मरीजों को हॉल में रखा जाएगा। रातू रोड स्थित अस्पताल में डा. संगीता अग्रवाल के नेतृत्व में मरीजों की बेहतर जांच करने की व्यवस्था की गई है। डा. संगीता अग्रवाल का कहना है कि मरीज का स्वास्थ्य उनकी पहली प्राथमिकता है। प्रॉमिस हेल्थ केयर के दोनों अस्पताल में जांच के लिए हाई लेवल की मशीन रखी गई है। इससे पहले डा. दीपक वर्मा ने अस्पताल में हर सुविधा का जायजा लिया। प्रॉमिस हेल्थ केयर का दो ब्रांच है। रातू रोड स्थित अस्पताल में सिर्फ कोविड मरीजों को रखा जाएगा जबकि पंचवटी टावर स्थित ब्रांच में सामान्य मरीजों को रखा गया है। पंचवटी टावर स्थित अस्पताल में मरीजों को हर प्रकार की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा रांची नगर निगम के 10% कर्मचारियों को रातू रोड चौक स्थित ब्रांच में कोविड से संक्रमित मरीजों को रखने की सुविधा दी जाएगी।

हमारा उद्देश्य संक्रमित जल्द ठीक हो

अरविंद झा ने बताया कि प्रॉमिस हेल्थ केयर अस्पताल  मे मरीजों का सही उपचार ही अस्पताल का मुख्य केंद्र रहता है। हर मरीज को अस्पताल से संतुष्टि मिलती है और वे पूरी तरह ठीक होकर जाते हैं। अस्पताल प्रबंधन का मुख्य उद्देश्य यह रहेगा कि जल्द से जल्द कोविड से संक्रमित मरीजों को ठीक कर उन्हें अपने घर भेजें।

अस्पताल में हर बेड के पास की गई आक्सीजन की व्यवस्था

 रातू रोड स्थित कोविड अस्पताल में प्रबंधन द्वारा हर बेड के पास आक्सीजन की व्यवस्था की गई है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। वेंटिलेटर पर रहने वाले मरीज की देखभाल करने के लिए स्पेशल नर्स और अस्पताल के कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी