महिला मरीज के पर्चे पर डॉक्‍टर ने लिखी ऐसी बात कि विधानसभा तक हो गया हंगामा

पेट दर्द की शिकायत पर डॉक्टर ने महिला मरीज को कंडोम की अनुशंसा कर दी। इस मामले पर झारखंड विधानसभा में विधायक कुणाल षाड़ंगी ने प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 27 Jul 2019 08:51 AM (IST) Updated:Sat, 27 Jul 2019 03:04 PM (IST)
महिला मरीज के पर्चे पर डॉक्‍टर ने लिखी ऐसी बात कि विधानसभा तक हो गया हंगामा
महिला मरीज के पर्चे पर डॉक्‍टर ने लिखी ऐसी बात कि विधानसभा तक हो गया हंगामा

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड विधानसभा में एक बेहद असहज करने वाले मामले को लेकर एक विधायक ने मुखर होकर कार्रवाई की मांग की। एक महिला को पेट में दर्द होने पर डॉक्‍टर ने पर्चे में कंडोम लेने की सलाह लिख दी। अब इस मामले पर झामुमो के विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कड़ा विरोध जताते हुए उस पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बताया गया कि घाटशिला के सरकारी अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सक डॉ. अशरफ बदर ने एक महिला मरीज को दवा के बजाय कंडोम की अनुशंसा अपने पर्चे में कर दी। इसे लेकर विधायक कुणाल षाड़ंगी ने विधानसभा के समक्ष प्रदर्शन किया।

बकौल कुणाल षाड़ंगी, महिला मरीज पेट दर्द का इलाज के लिए अस्पताल पहुंची थी। चिकित्सक ने अपनी अनुशंसा में पर्चे पर कंडोम लिख दिया। महिला मरीज को यह तब पता चला, जब वह दवा लेने दुकान पर गई। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी से मिलकर उक्त चिकित्सक के विरुद्ध कार्रवाई की भी मांग की।

षाड़ंगी ने कहा है कि चिकित्सक पर पहले भी आरोप लगते रहे हैं। आखिर वह महिला मरीज के साथ इस तरह की अभद्रता भरी हिमाकत कैसे कर सकता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी