सड़क पर बह रहा नाले का गंदा पानी, लोग परेशान

रांची जिले के बेड़ो प्रखंड अंतर्गत राची-गुमला मुख्य मार्ग से बेड़ो बस्ती जाने वाली सड़क में जलजमाव नाले से बहता गंदा पानी व कचरे से आमलोगों का जीना मुहाल हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 08:00 AM (IST)
सड़क पर बह रहा नाले का गंदा पानी, लोग परेशान
सड़क पर बह रहा नाले का गंदा पानी, लोग परेशान

संसू, बेड़ो : रांची जिले के बेड़ो प्रखंड अंतर्गत राची-गुमला मुख्य मार्ग से बेड़ो बस्ती जाने वाली सड़क में जलजमाव, नाले से बहता गंदा पानी व कचरे से आमलोगों का जीना मुहाल हो गया है। वहीं, आने-जाने वाले छात्र-छात्राएं भी खासे परेशान हैं। इससे बेखबर स्थनीय प्रखंड प्रशासन व जनप्रतिनिधि मूकदर्शक बने हुए हैं। बस्ती जाने वाले इस मार्ग में नाले का गंदा पानी सड़क पर बहने से स्थिति नारकीय हो गई है। इससे लोगों का पैदल चलना दूभर हो गया है, लेकिन इस नारकीय स्थिति से निजात दिलाने के लिए आज तक कोई सामने नहीं आया है। इससे बस्ती के लोगों में प्रशासन के प्रति खासा रोष है। ग्रामीणों ने बताया कि सड़क पर गंदा पानी जमा होने से आवागमन में दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है। यह स्थिति पिछले कई वर्ष से बनी हुई है। लोगों का यह भी कहना था कि नाले का गंदा पानी बरसात के दिनों में बहकर उनके घरों में चला जाता है।

----

कोट

यह बस्ती में जाने के लिए एक मात्र रास्ता है। इस रास्ते में गंदगी और कचरे का ढेर लगा है। ऐसा तब है जब प्रखंड कार्यालय स्वच्छता का ढिंढोरा पीट रहा है। बस्ती जाने वाली सड़क पर घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर ही बहता है। गाव में प्रवेश करने के मुख्य रास्ते में गंदगी है। स्थानीय जनप्रतिनिधि की पहल से इस नारकीय स्थिति से निजात दिलाई जा सकती है। पर, इस दिशा में आज तक किसी ने पहल नहीं की।

अनमोल विनय तिर्की, समाजसेवी।

-----

मार्ग पर गंदा पानी की समस्या होने से चलना दूभर हो गया है। आधे-अधूरे नाली निर्माण होने से गाव का पानी रोड पर भरा रहता है। इससे मार्ग पर गुजरने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। साथ ही जलजमाव से ग्रामीणों को संक्रामक बीमारी फैलने का भय बना हुआ है।

मुकेश कुमार राय, समाजसेवी सह व्यवसायी।

chat bot
आपका साथी