श‍िबू सोरेन के घर के पास गैंगवार मामले में राजू चोटी सहित नौ संदिग्ध धराया, सोनू शर्मा अब भी फरार

Jharkhand Crime News श‍िबू सोरेन के घर के पास हुई गोलीबारी में लालपुर थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज। साेनू शर्मा व अन्य शूटरों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीम विभिन्न ठिकानों पर कर रही छापेमारी। राजू चोटी सहित नौ संदिग्ध धराया लेकिन सोनू शर्मा अब भी फरार है।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 01:31 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 01:31 PM (IST)
श‍िबू सोरेन के घर के पास गैंगवार मामले में राजू चोटी सहित नौ संदिग्ध धराया, सोनू शर्मा अब भी फरार
Jharkhand Crime News : श‍िबू सोरेन के घर के पास गैंगवार मामले में राजू चोटी सहित नौ संदिग्ध धराया

रांची, (जागरण संवाददाता)। Jharkhand Crime News : राजधानी रांची के हाई सिक्योरिटी जोन मोरहाबादी में हुए गैंगवार में पुलिस ने राजू चोटी सहित नौ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। लवकुश शर्मा का गुर्गा व फुफेरा भाई सोनू शर्मा सहित अन्य शूटरों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी के अलावा पांच टीम बनाई गई है। ये टीम बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा में अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

वहीं, गोलीबारी में लालपुर थाना में दो प्राथमिकी दर्ज हुई है। एक प्राथमिकी रिम्स में इलाजरत कालू लामा के सहयोगी शुभम विश्वकर्मा के बयान पर दर्ज की गई जबकि दूसरी प्राथमिकी पुलिस द्वारा दर्ज कराई गई है।

ठेके को लेकर विवाद की बात बतायी जा रही है

प्रारंभिक छानबीन में वर्चस्व की लड़ाई में ही गैंगवार की घटना सामने आ रही है। मोरहाबादी में जिस सब्जी बाजार के ठेके को लेकर विवाद की बात बतायी जा रही है। उसका ठेका 10 लाख रुपये में लिया गया था। मार्च 2021 में रांची नगर निगम ने ठेका के लिए निविदा जारी किया था। ये ठेका किसी राहुल के नाम से है। एक साल के ठेके की अवधि मार्च में समाप्त होने वाला है।

ठेका दिलाने में राजू लामा की थी बड़ी भूमिका

बताया जा रहा है कि बाजार का ठेकेदार कालू लामा के भाई राजू लामा विश्वस्त है। ठेका दिलाने में राजू लामा की बड़ी भूमिका थी। जबकि इससे पहले मोरहाबादी सब्जी बाजार पर लवकुश शर्मा का सिक्का चलता था। जेल जाने के बाद कालू लामा ने बाजार का ठेका लवकुश शर्मा से छीन लिया। इधर, बाजार के ठेके लिए विवाद की बात सामने आने के बाद शुक्रवार को डीडीसी विशाल सागर, नगर आयुक्त मुकेश कुमार, एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा, सिटी सौरभ लाव लश्कर के साथ मुआयना करने पहुंचे। अधिकारियों ने करीब 30 मिनट तक स्थल का निरीक्षण किया।

लवकुश की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी, पैतृक गांव पहुंची पुलिस टीम

मोरहाबादी में दिन दहाड़े गोलीबाड़ी कर हड़कंप मचाने में लवकुश शर्मा गैंग का हाथ सामने आने के बाद पुलिस हरकत में है। जमानत पर जेल से बाहर लवकुश शर्मा बिहार के जहानाबाद स्थित अपने पैतृक गांव में छिपा हुआ था। मोबाइल लोकेशन मिलने के बाद रांची पुलिस की एक टीम लवकुश को पकड़ने जहानाबाद भी पहुंची लेकिन इससे पहले ही पुलिस पहुंचती लवकुश शर्मा मोबाइल बंद कर घर से फरार हो गया। पुलिस लवकुश शर्मा के रिश्तेदारों से लेकर छुपने के तमाम ठिकाने पर निगाह रखी हुई है। पुलिस की एक टीम सादे लिवास में संभावित ठिकानों पर गश्त लगा रही है। दूसरी ओर लवकुश शर्मा के बरियातू थाना क्षेत्र के कुसुम बिहार स्थित घर पर भी आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।

हुगली और पुरी में छिपे होने की आशंका, टीम रवाना

पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्याकांड को अजाम देने के बाद सोनू शर्मा और उसके शूटर रांची छोड़कर फरार हो गया है। अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद साेनू शर्मा ने पश्चिम बंगाल के हुगली और ओडिशा की धर्मनगरी पुरी में अपना सुरक्षित ठिकाना बना लिया है। संभावना जताई जा रही है कि घटना को अंजाम देने के बाद सोनू अपने साथियों के साथ हुगली या पुरी में छिपा है। तकनीकी सेल से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस की दो टीम दोनों स्थानों के लिए रवाना हो गई है।

chat bot
आपका साथी