Move to Jagran APP

Himanta Biswa Sarma: 'मोदी जी को 400 सीट दीजिए, वाराणसी में ज्ञानवापी मंदिर बनेगा', हिमंत सरमा का बड़ा एलान

Himanta Biswa Sarma असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने झारखंड की धनबाद सीट से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा कि पांच चरण का चुनाव हो गया है एनडीए बहुमत का आंकड़ा पार कर चुका है लेकिन हमें 400 सीट चाहिए। सरमा ने कहा कि हमें 400 सीट दीजिए वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद की जगह ज्ञानवापी मंदिर बनेगा।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 22 May 2024 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 05:22 PM (IST)
देश को मुल्ला वाला मदरसा नहीं बल्कि इंजीनियर व डॉक्टर बनाने वाला स्कूल चाहिए: सरमा। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, बोकारो। असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को धनबाद में भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए हिमंत ने कहा कि पांच चरण का चुनाव हो गया है, एनडीए बहुमत का आंकड़ा पार कर चुका है। पर हमें चार सौ सीट चाहिए। अब कांग्रेस के नेता इस बात के प्रयास मेंं लगे हुए हैं कि किसी प्रकार चार सौ से 399 कर दें। पर देश की जनता यह नहीं होने देने वाली है।

सरमा ने कहा कि चार सौ सीट दीजिए , वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद की जगह ज्ञानवापी मंदिर बनेगा। मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण का भव्य व दिव्य मंदिर बनेगा। एकिकृत काश्मीर का सपना पुरा होगा। इसके लिए चार सौ सीट चाहिए।

सरमा ने कहा कि आपने तीन सौ सीट दिया तो धारा-370 हटाया गया, सीएए लागू हुआ, देश का विकास हुआ। अब बड़े काम के लिए देश के बड़े बहुमत की जरूरत है। भाजपा किसी धर्म एवं संप्रदाय की विरोधी नहीं है। आप अपनी भाषा में जो बोलना हो बोले पर भारत में वहीं राज करेगा जो जय श्रीराम बोलेगा।

भ्रष्टाचार पर किया कड़ा प्रहार

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि झामुमो वाले कह रहे हैं कि ईडी और सीबीआई परेशान कर रही है। इसी ईडी और सीबीआई ने एक सांंसद के घर से तीन सौ करोड़ व मंत्री आलमगीर आलम के पीए के घर से 35 करोड़ रुपया जब्त किया।

हिमंत ने आगे कहा कि जब्त किए गए पैसे से आपका मकान बन रहा है तो झामुमो और कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है। चूंकि यह पैसा गरीबों से लूटा हुआ पैसा था। ऐसे सभी गरीबों को लूटने वाले आलमगीर आलम को जेल में डालने का काम भाजपा करेगी। अमर बाउरी के घर पैसा नहीं मिलेगा, लेकिन झारखंड में कई आलमगीर आलम हो गए हैं।

मुस्लिम बच्चों को डॉक्टर व इंजीनियर बनाएगी भाजपा

हिमंत ने कहा कि असम में मुल्ला बनाने का मदरसा बंद हो गया है। अब हमारे मुस्लिम बेटियां व बेटे इंजीनियर व डाक्टर बन रहे हैं। हम उन्हें राष्ट्र के विकास की मुख्यधारा में जोड़ना चाहते हैं।

हिमंत ने कहा कि तीन तलाक समाप्त करके मुस्लिम महिलाओं की स्थिति में सुधार हुआ है। अब शादी के नाम पर चार-चार महिलाओं का जीवन खराब करने वालों की दुकान को बंद कराना होगा।

धनबाद सीट को भाजपा की सीट बताते हुए हिमंत ने कहा कि यहां भारी संख्या में राम भक्त हैं। गत चुनाव से अधिक मत से ढुल्लू महतो का चुनाव में जीत दर्ज कराएं।

मौके पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, सांसद गीता कोड़ा, पूर्व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल, जिलाध्यक्ष जयदेव राय व अन्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 : चुनावी महासंग्राम में 'राम' नाम का सहारा, भाजपा को 11 पर भरोसा और कांग्रेस का 9 पर 'हाथ'

Tender Commission Scam : टेंडर कमीशन घोटाले में अब IAS मनीष रंजन को ED का समन, 24 मई को पूछताछ के लिए बुलाया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.